‘आज ठीक हो जाएंगे 232 गड्ढे’

नई दिल्ली : दिल्ली की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए सरकार द्वारा शुरू किए गए सर्वे के तहत पीडब्ल्यूडी को दिल्ली की सड़कों पर 232 गड्ढे मिले हैं। इन्हें ठीक करने का काम शुरू हो गया है। शुक्रवार यानि आज इन्हें ठीक कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग तेजी से काम कर रहा है। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को इस बाबत एक समीक्षा भी की, जिसमें यह पता चला कि सर्वे के दौरान दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाली सड़कों पर 283 पैचेज मिले हैं। 

जिन्हें 31 अक्टूबर तक ठीक कर दिया जाएगा। सर्वे के दौरान 272 लंबे टूटे पैचेज मिले हैं। जिन्हें 30 नवंबर तक ठीक कर लिया जाएगा। सर्वे में 392 जगहें ऐसी मिली हैं जहां विभिन्न एजेंसियों का काम चल रहा है और आपस के कॉर्डिनेशन के अभाव के कारण अभी रिपेयर का काम पूरा नहीं हुआ इन्हें ठीक करने के लिए मुख्यमंत्री 24 अक्टूबर को सभी विभागों के साथ बैठक करेंगे। जिससे जल्द से जल्द इन्हें ठीक कर दिया जाए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि तमाम जगह काम खत्म हो गया है। फिर भी वहां सड़कों को ठीक नहीं किया गया है। बैठक में सभी विभागों को निर्देश दिया जाएगा कि जल्द से जल्द एनओसी प्रक्रिया पूरी कर ली जाए। साथ ही बचे काम की डेट लाइन ली जाएगी।

विभाग के साथ समीक्षा बैठक
सीएम ने सोमवार को मंत्री सतेंद्र जैन, विभाग के सचिव सहित सभी आला अधिकारियों की समीक्षा बैठक बुलाई थी। इस बैठक में विभाग ने उनके साथ सर्वे के आंकड़े शेयर किए। इस बैठक के दौरान सीएम ने विभाग को निर्देश दिए की 18 अक्टूबर तक सर्वे में पाए गए हर गड्ढे को ठीक करना होगा। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से अन्य विभागों के कामों के कारण आनेवाली काम की देरी के बारे में भी बताया।
Tags : Fire,photos,नासा,NASA,residues of crops ,roads,Delhi,PWD