विधानसभा चुनाव : सीट बंटवारे से नाराज शिवसेना के 26 पार्षदों और 300 कार्यकर्ताओं ने उद्धव को भेजा इस्तीफा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना को बड़ा झटका देते हुए पार्टी के कई पार्षद और कार्यकर्ता ने इस्तीफा दे दिया है। शिवसेना में टिकट बंटवारे को लेकर कई पार्षद और कार्यकर्ता नाराज हैं। इस्तीफा देने वालों में 26  पार्षद और करीब 300 कार्यकर्ता शामिल है। 

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र चुनाव में सीट बंटवारे से ये पार्षद और कार्यकर्ता नाराज हैं। जिसके कारण इन्होंने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेजा है। गौरतलब है कि महाराष्ट् में 21 अक्टूबर को मतदान होना है। महाराष्ट्र विधानसभा में सीटों की संख्या 288 है। 

इसमें 234 सामान्य सीटें हैं, जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए क्रमशः 29 और 25 सीटें आरक्षित हैं। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला महा-युति (महागठबंधन) और महा-अघाड़ी (महामोर्चा) के बीच है। जहां महा-युति में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)-शिवसेना तथा चार अन्य छोटी पार्टियां शामिल हैं, वहीं महा-अघाड़ी में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस (राकांपा) हैं। 
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,councilors,Uddhav Thackeray,Assembly Elections,Shiv Sena,activists,resignation,elections,Maharashtra