+

कोरोना : आंध्र प्रदेश पहुंची 3.6 लाख कोविशिल्ड वैक्सीन, अभी दूसरी डोज वालों को मिलेगी प्राथमिकता

कोविड के बढ़ते मामलों और टीके की घटती आपूर्ति के बीच आंध्र प्रदेश को अपने तेजी से घटते वैक्सीन स्टॉक्स की बहुत आवश्यकता है। राज्य सरकार के अधिकारियों ने रविवार को कोविशिल्ड वैक्सीन की 3.6 लाख खुराकें मिलने की पुष्टि की है।
कोरोना : आंध्र प्रदेश पहुंची 3.6 लाख कोविशिल्ड वैक्सीन, अभी दूसरी डोज वालों को मिलेगी प्राथमिकता
कोविड के बढ़ते मामलों और टीके की घटती आपूर्ति के बीच आंध्र प्रदेश को अपने तेजी से घटते वैक्सीन स्टॉक्स की बहुत आवश्यकता है। राज्य सरकार के अधिकारियों ने रविवार को कोविशिल्ड वैक्सीन की 3.6 लाख खुराकें मिलने की पुष्टि की है।विजयवाड़ा हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, कोरोना वैक्सीन के 36,000 वैक्सीन वाले 30 पैकेट सुबह यहां पहुंचे।
विजयवाड़ा के हवाई अड्डे के निदेशक ने ट्वीट कर बताया, "कोरोना वैक्सीन के 30 पैकेट, जिनमें 36,000 शीशियां (3,60,000 खुराक) हैं, लगभग 950 किलोग्राम वजन के साथ विजयवाड़ा हवाई अड्डे पर आज दिल्ली से एआई 459 द्वारा 08.25 पर पहुंची। राज्य के अधिकारियों द्वारा टीके प्राप्त किए गये हैं।" राज्य सरकार के अधिकारियों ने कहा कि पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा उत्पादित कोविशिल्ड वैक्सीन की नई आपूर्ति को हवाई अड्डे से गन्नवरम स्थित राज्य वैक्सीन केंद्र में भेज दिया गया है।
स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार टीकों को जिलों में पहुंचाया जाएगा। जबकि शनिवार को राज्य भर में बड़ी भीड़ ने टीके केंद्रों में लगाए, टीकों की कमी ने राज्य सरकार को दूसरी खुराक का इंतजार कर रहे लोगों के लिए टीकाकरण को प्राथमिकता देने के लिए मजबूर किया। राज्य सरकार ने फिलहाल रोक लगा दी है, 45 साल से कम उम्र के लोगों को टीका लगाने की योजना है।
facebook twitter instagram