+

तूतीकोरिन में पुलिस उत्पीड़न के कारण पिता-पुत्र की मौत के मामले में 3 और पुलिसकर्मी गिरफ्तार

तूतीकोरिन में पुलिस उत्पीड़न के कारण पिता-पुत्र की मौत के मामले में 3 और पुलिसकर्मी गिरफ्तार
तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले में पुलिस हिरासत में हुई पिता-पुत्र की मौत के मामले सीआईडी की अपराध शाखा (सीबी-सीआईडी) ने गुरुवार  को एक निरीक्षक सहित तीन और पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया। अब तक इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस निरीक्षक श्रीधर, हेड कांस्टेबल मुरुगन और उप-निरीक्षक बालाकृष्णन को गिरफ्तार किया गया है, ये गिरफ्तारियां कल रात उप-निरीक्षक रघु गणेश की गिरफ्तारी के बाद हुई हैं। सीबी-सीआईडी ​​के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "घटना में शामिल सभी प्रमुख पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है... जांच जारी है।" 

कोविड-19 से निपटने में ‘नाकाम’ रहने का आरोप लगाते हुए कुमारस्वामी ने की कर्नाटक सरकार की आलोचना

पुलिस महानिरीक्षक (दक्षिण क्षेत्र) एस मुरुगन ने चार गिरफ्तारियों की पुष्टि की और कहा कि "हिरासत में होने वाली मौत" जैसी घटनाएं नहीं होने दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि सभी गिरफ्तारियां कानून के अनुसार और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार की जानी चाहिए। 
दरअसल, तूतीकोरिन जिले में पुलिस हिरासत में पी जयराज (59) और उनके बेटे फेनिक्स (31) की मौत हो गई थी। इस मामले में मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने सीबीआई जांच करने का निर्णय लिया है। जयराज और उनके बेटे फेनिक्स को अपनी मोबाइल फोन की दुकान समय सीमा के बाद खोलकर लॉकडाउन के नियमों का ‘उल्लंघन’ करने के आरोप में 23 जून को गिरफ्तार किया गया था। 
उनके रिश्तेदारों ने आरोप लगाए कि पुलिसकर्मियों ने सातनकुलम थाने में उनकी बुरी तरह की पिटाई की। इस घटना की राष्ट्रीय स्तर पर तीखी प्रतिक्रिया हुई। और मृतक पिता-पुत्र के लिए न्याय की मांग उठी।
facebook twitter