+

सीएम उद्धव ठाकरे के फार्महाउस में संदिग्ध तरीके से घुस रहे 3 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पड़ोसी रायगढ़ जिले में स्थित फार्महाउस में कथित तौर पर अनधिकार प्रवेश करने को लेकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
सीएम उद्धव ठाकरे के फार्महाउस में संदिग्ध तरीके से घुस रहे 3 लोग गिरफ्तार
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पड़ोसी रायगढ़ जिले में स्थित फार्महाउस में कथित तौर पर अनधिकार प्रवेश करने को लेकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भीलावली गांव में मंगलवार शाम यह घटना हुई थी। 
अधिकारी के मुताबिक आरोपियों में शामिल दो लोगों ने दावा किया है कि वे एक प्रमुख अंग्रेजी समाचार चैनल के पत्रकार हैं। ठाकरे के मुंबई स्थित निजी आवास को विस्फोट कर उड़ा देने की फोन पर एक व्यक्ति द्वारा कथित तौर पर धमकी दिये जाने के तीन दिन बाद यह घटना हुई। 
अधिकारी ने बताया, ‘‘मंगलवार शाम भीलावली पहुंचने के बाद तीनों आरोपियों ने एक राहगीर से वहां ठाकरे के फार्महाउस का पता पूछा। हालांकि, उस व्यक्ति ने उन्हें बताया कि उसे यह नहीं मालूम है। ’’ उन्होंने बताया, ‘‘कुछ देर बाद तीनों आरोपी इलाके से चले गये। ’’ इसके बाद सुरक्षा गार्ड ने खालपुर पुलिस थाना में संपर्क किया और उनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई। 
उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 452 (नुकसान पहुंचाने की तैयारी के बाद अनधिकार प्रवेश), 448 (अनधिकार प्रवेश के लिये सजा), 323 (स्वेच्छा से नुकसान पहुंचाना), 504 (इरादतन अपमानित करना), 506 (आपराधिक भयादोहन), 34 (साझा इरादे से कई लोगों द्वारा किया गया कृत्य) के तहत तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। कुछ देर बाद उन तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। 
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कहा था कि शनिवार रात बांद्रा स्थित मुख्यमंत्री के निजी आवास मातोश्री में आये कॉल में कथित तौर पर उसे विस्फोट कर उड़ा देने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने बताया था कि फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद के भगोड़ा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का सहयोगी होने का दावा किया था।
facebook twitter