उत्तरी बुर्किना फासो जिहादी हमले में 36 लोगों की मौत

उत्तरी बुर्किना फासो के गांवों में सोमवार को आतंकवादी हमले में 36 लोगों की मौत हो गई। सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए स्थानीय लोगों से जिहादियों के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने की अपील की है। सरकार ने बताया, ‘‘ आतंकवादी समूह’’ ने नागराओगो गांव के बाजार में हमला किया और 32 लोगों की हत्या कर दी। इससे पहले अलमाउ गांव में उन्होंने चार लोगों की हत्या की थी। 

दिल्ली चुनाव : बादली में अरविंद केजरीवाल ने किया रोड शो, बोले- परिवार के बड़े बेटे की तरह किया काम

इसमें बताया गया कि हमलों में तीन अन्य लोग घायल भी हुए हैं। नागरिकों के खिलाफ ‘‘लगातार हो रहे हमलों’’ के मद्देनजर सरकार ने लोगों से रक्षा एवं सुरक्षा बलों के साथ सहयोग करने की अपील की है। बुर्किना फासो की संसद ने मंगलवार को सर्वसम्मति से एक कानून भी पारित किया, जिसमें जिहादियों के खिलाफ लड़ाई में स्थानीय स्वयंसेवकों की भर्ती करने की अनुमति दी गई है। इन लोगों को ‘‘हल्के हथियार’’ मुहैया कराए जाएंगे। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल साहेल क्षेत्र के तीन देशों में हुए जिहादी हमलों में करीब 4,000 लोग मारे गए थे। 

Tags : Railway Board,Punjab Kesari,हाजीपुर,Hajipur,246 Water Vending Machines ,Burkina Faso,attack,Jihadi,terrorist attack,villages,jihadis,fight,government