+

शाह रुख़, सलमान समेत 38 प्रोडक्शन हाउस और संस्थाओं ने एकजुट होकर इन 2 चैनलों पर किया मुक़दमा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की डेथ के बाद से मीडिया में बॉलीवुड की इमेज काफी ख़राब हो गई है। कभी बॉलीवुड पर नेपोटिस्म का इलज़ाम लगा तो कभी ड्रग्स का मुद्दा सामने आया। इन सब चीज़ो के बीच बॉलीवुड पूरी तरह बदनाम हो गया
शाह रुख़, सलमान समेत 38 प्रोडक्शन हाउस और संस्थाओं ने एकजुट होकर इन 2 चैनलों पर किया मुक़दमा
बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की डेथ के बाद से मीडिया में बॉलीवुड की इमेज काफी ख़राब हो गई है। कभी बॉलीवुड पर नेपोटिस्म का इलज़ाम लगा तो कभी ड्रग्स का मुद्दा सामने आया। इन सब चीज़ो के बीच बॉलीवुड पूरी तरह बदनाम हो गया। लम्बे समय से सुशांत के फैन्स भी बॉलीवुड इंडस्ट्री पर लगातार नेगेटिव कमैंट्स की बरसात कर रहे है। लेकिन बॉलीवुड से जुड़े लोगो का मानना है की उन्हे उकसाया गया है। मीडिया ने जो उन्हें दिखाया उसकी वजह से वो इतने भड़के हुए है। कुछ ऐसे मीडिया हाउस हैं जिन्होंने बॉलीवुड की छवि खराब करने की कोशिश की है और बॉलीवुड इंडस्ट्री के रेफ्रेंस में अपशब्द और नीची भाषा का इस्तेमाल किया है। जिसके बाद अब पूरा बॉलीवुड एक होता नजर आ रहा है। 

अब 34 प्रोडक्शन हाउसेज और 4 संस्थानो ने बॉलीवुड की छवि खराब करने के लिए 2 मीडिया हाउस को निशाने पर लिया है और उनके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। CINTAA और IFTPC जैसी संस्था समेत कई प्रोडक्शन हाउसेज का ऐसा मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत केस की कवरेज के दौरान कुछ मीडिया हाउसेज ने बॉलीवुड को डर्ट, फिल्थ, मैला, ड्रगीज कहा गया। इसके अलावा बॉलीवुड का वर्णन करते हुए कुछ आपत्तिजनक वाक्यों का भी इस्तेमाल किया गया। याचिका में मीडिया हाउस के कुछ नामों का जिक्र है जिनके खिलाफ एक्शन लेने की बात की गई है। इसके अलावा ये भी कहा गया है कि इन अपशब्दों और आपत्तिजनक वाक्यों को चैनल से हटाया जाए।


इस वाद दायर करने वालों में आमिर ख़ान प्रोडक्शंस, शाह रुख़ ख़ान की कम्पनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट, सलमान ख़ान फ़िल्म्स, करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस, एड-लैब्स फ़िल्म्स, अजय देवगन फ़िल्म्स, अनिल कपूर फ़िल्म एंड कम्यूनिकेशन नेटवर्क, अरबाज़ ख़ान प्रोडक्शंस, आशुतोष गोवारिकर प्रोडक्शंस, केप ऑफ़ गुड फ़िल्म्स, फ़रहान अख़्तर की एक्सेल एंटरटेनमेंट, राकेश रोशन की फ़िल्मक्राफ्ट प्रोडक्शंस, कबीर ख़ान फ़िल्म्स, नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट, रोहित शेट्टी पिक्चर्स, रिलायंस बिग एंटरटेनमेंट, रॉय कपूर फ़िल्म्स, सोहेल ख़ान प्रोडक्शंस, विनोद चोपड़ा फ़िल्म्स, विशाल भारद्वाज पिक्चर्स और यशराज फ़िल्म्स भी शामिल हैं।
facebook twitter instagram