+

चंडीगढ़ : PGI में हार्ट सर्जरी कराने आई 6 महीने की बच्ची कोरोना संक्रमित, हॉस्पिटल का 54 स्टाफ क्वारंटाइन

चंडीगढ़ : PGI में हार्ट सर्जरी कराने आई 6 महीने की बच्ची कोरोना संक्रमित, हॉस्पिटल का 54 स्टाफ क्वारंटाइन
चंडीगढ़ पीजीआई में ओपन हार्ट सर्जरी के लिए भर्ती हुई 6 महीने की कोरोना संक्रमित बच्ची के संपर्क में आने वाले 54 स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसमें हॉस्पिटल के 18 डॉक्टर भी शामिल है। वहीं बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। उसको आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है।
बता दें कि फगवाड़ा की रहने वाली बच्ची के दिल में छेद है। उसको 9 अप्रैल को सर्जरी के लिए पीजीआई के एडवांस पीडियाट्रिक्स सेंटर में एडमिट किया गया था। लेकिन पिछले दो दिन से बच्ची में इंफेक्शन हो रहा था। ऐसे में जब उसका कोराना वायरस की जांच को लेकर सैंपल लिया गया, तो बुधवार सुबह उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

Coronavirus : दुनियाभर में महामारी का प्रकोप बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 26 लाख के पार

वहीं बच्ची के संपर्क में आने वाले 54 स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया गया, लेकिन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि 54 स्टाफ को क्वारंटाइन में भेजने का फैसला किया गया। बच्ची के संपर्क में जितने लोग आए हैं, उनकी सबकी जांच की जा रही है। बच्ची को कोरोना संक्रमण कैसे हुए डॉक्टर इस चीज का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि उसकी कोई ट्रैवल हिस्टी नहीं है।
संक्रमित पाई गई बच्ची का नाम रितिका है। रितिका के पिता ने कहा कि उसको को दो दिन से सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। जिसके बाद रितिका को इलाज़ के लिए 36 दिन तक लुधियाना के एक कॉरपोरेट हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हुआ तो उसे चंडीगढ़ के पीजीआई में रेफर कर दिया गया। 
पीजीआई में उसकी ओपन हार्ट सर्जरी होनी थी लेकिन मंगलवार दोपहर उसके टेस्ट करवाए गए तो बच्ची में कोरोना की पुष्टि हुई। रितिका के पिता ने हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर आरोप लगाया कि उनकी लापरवाही के कारण ही उनकी बच्ची को कोरोना वायरस हुआ है। 

facebook twitter