+

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के 61 नए मामले आये सामने, मरीजों की संख्या 2,166 हुई

बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में कोविड-19 के 61 नए मामले सामने आने के बाद मरीजों की संख्या बढ़कर  2,166 हो गयी है। साथ ही,खगड़िया में 9, गया में 7, पूर्वी चंपारण में 6, भागलपुर ,पश्चिमी चंपारण और सीमामढ़ी में 5-5, बेगूसराय,मुजफ्फरपुर और मुंगेर में 3-3 और अरवल,कैमूर में 1-1 मामले सामने आए हैं। शुक्रवार शाम स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट किया, ‘‘61 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ संक्रमण के मामले बढ़ कर 2,166 हो गए। वे किस तरह संक्रमित हुए, इस बात का हम पता लगा रहे हैं।’’ 
बक्सर में कोविड-19 के मरीजों में एक साल के दो बच्चे और सात साल की एक बच्ची भी शामिल है। वहीं, तीन दिन पहले दिल्ली से बिहार पहुंचने के कुछ ही घंटे बाद एक प्रवासी श्रमिक की संक्रमण से मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार वह खगड़िया जिले का रहने वाला था और मंगलवार को एक विशेष ट्रेन से आया था। उसे तेज बुखार था और स्टेशन के कुछ ही घंटे के भीतर उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसका नमूना लिया गया और जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट में व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 
राज्य में अब तक कुल 11 लोगों की मौत इस खतरनाक वायरस से हुई है। वैशाली और खगड़िया में दो-दो तथा मुंगेर, सीतामढ़ी, पूर्वी चम्पारण, बेगूसराय और रोहतास में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 629 लोग स्वस्थ हुए हैं। बिहार में संक्रमण का पहला मामला 22 मार्च को सामने आया था और चार सप्ताह बाद सौ का आंकड़ा पार हुआ था, लेकिन राज्य में प्रवासी श्रमिकों के लौटने के बाद से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। 

Tags : बिहार,पटना,मौत,कोरोना वायरस,कोविड 19,bihar,patna,death,coronavirus,covid 19 ,Bihar,state,Kovid-19