कोविड-19 : राजधानी में 669 पॉजिटिव केस की हुई पुष्टि, 426 निजामुद्दीन मरकज के मामले हैं शामिल

12:43 PM Apr 09, 2020 | Anjali Wala
राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर लगातार जारी है। राजधानी में संक्रमित मामलों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में कोराना वायरस संक्रमितों की संख्या 669 हो चुकी है और इस वायरस से नौ लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि कुल संक्रमितों में 426 निजामुद्दीन मरकज से हैं। कोरोना से संक्रमित 21 लोग ठीक भी हुए हैं।
बता दें कि सरकार ने बुधवार को 22 हाटस्पाट चिन्हित कर उन इलाकों को पूरी तरह सील कर दिया गया है और किसी प्रकार की आवाजाही इन क्षेत्रों में पूरी तरह प्रतिबंधित कर दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आपातकाल जैसे हालात हैं और लोगों से अनुरोध है कि यदि निकलना अपिरहारय है तो एक बार से ज्यादा घर से बाहर नहीं निकलें। गौरतलब है कि दिल्ली में बढ़ते कहर को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने बुधवार को और कड़े कदम उठाते हुए 22  हॉटस्पॉट इलाकों की पहचान कर उन्हें सील कर दिया।

कोरोना वायरस : UP में संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 387, 100 से अधिक हॉटस्पॉट सील

मुख्यमंत्री ने कहा कि चेहरा ढकने वाले मास्क वायरस को रोकने में सहायक होता है। उन्होंने कहा कि वायरस के फैलाव को रोकने के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य  है और जो इसका पालन नहीं करेगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़े के मुताबिक गुरुवार को भारत में कोरोना वायरस  से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5734 तक पहुंच गई है वहीं अब तक 166 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Stories: