+

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 7 देशों ने दिया सर्वोच्च सम्मान : जेपी नड्डा

नड्डा ने कहा कि कोरोना संकट के समय कई विकसित देशों की भी स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ा गई थीं, वे असहाय महसूस कर रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने देश में समय पर लॉकडाउन लगाकर 130 करोड़ लोगों के जीवन की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 7 देशों ने दिया सर्वोच्च सम्मान : जेपी नड्डा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्म दिवस पर चल रहे सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को दिल्ली के चांदनी चौक में पौधरोपण कर लाभार्थियों को पल्स ऑक्सी मीटर, दिव्यांगों को ट्राईसाइकिल बांटे।  नड्डा ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में लेखक और वरिष्ठ पत्रकार डॉ. हरीश चंद्र बर्णवाल की वीडियो बुक लॉर्ड ऑफ रिकॉर्डस का भी लोकार्पण किया। 
 
उन्होंने कहा कि यह वीडियो बुक भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं के लिए उपकरण का काम करेगा। इस वीडियो बुक के जरिए भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं और समर्थकों को अपने तर्कों को और मजबूत करने में मदद मिलेगी और उनकी कोशिश होगी कि यह ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे।  नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को सात देशों ने सर्वोच्च सम्मान दिया है। स्वच्छता के लिए उल्लेखनीय कार्य के लिए यूएन का सर्वोच्च पर्यावरण पुरस्कार 'चैंपियंस ऑफ द अर्थ' से भी उन्हें सम्मानित किया गया है। 
 
कोरोना संकट के दौरान करीब 20 करोड़ गरीब बहनों के जन धन खाते में 500-500 रुपये तीन महीने तक दिए गए हैं। करीब 8.70 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 2000 रुपये दिए गए हैं।  नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के साथ ही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज की भी घोषणा की। गरीब कल्याण पैकेज के तहत 80 करोड़ लोगों को 5 किलो गेहूं या चावल और 1 किलो दाल मुफ्त नवंबर तक देने की व्यवस्था की है। 
 
पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संकट के समय कई विकसित देशों की भी स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ा गई थीं, वे असहाय महसूस कर रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने देश में समय पर लॉकडाउन लगाकर 130 करोड़ लोगों के जीवन की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया है। 
 
 
Tags : ,Narendra Modi,countries,JP Nadda,crisis,country,Corona,lockdown
facebook twitter