बांग्लादेश में ट्रेन हादसे में 7 मरे, 200 से अधिक घायल

बांग्लादेश में मौलवी बाजार जिले के कुलौरा में बरमचल पुल पर रविवार रात उपवन एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतर जाने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी और 200 से अधिक घायल हो गये। 

मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। दो मृतकों की पहचान मोनवारा परवीन (48) और फहमिदा अख्तर (20) के रूप में की गयी है। 

इस बीच रेलवे के पूर्वी जोन के इंजीनियर मजनुर रहमान के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया जो हादसे के कारणों की जांच करेगी। 

कुलौरा के एक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नुरूल हक ने बताया कि गंभीर रूप से घायल 20 मरीजों को सिल्हट एमएजी उस्मानी मेडिकन कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ अन्य घायलों को मौलवी बाजार सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

कुलौरा थाने के प्रभारी यारदौस हसन ने बताया कि रविवार रात 11:40 बजे यह हादसा हुआ। बरमचल स्टेशन से लगभग 200 गज दूर बरोछरा नहर के ऊपर बने पुल के टूट जाने से पूर्वोत्तर शहर सिल्हट से ढाका की ओर आ रही ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गये। पुल टूटने से ट्रेन के दो डिब्बे नहर में गिर गये और उनमें से एक पलट गया। उन्होंने बताया कि राहत एवं बचाव अभियान जारी है। 

कुलौरा राजकीय रेलवे पुलिस थाने के प्रभारी मोहम्मद अब्दुल मलिक ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही दमकल कर्मियों की 27 इकाइयां और बड़ संख्या में पुलिसकर्मी घटनास्थल के लिए रवाना कर दिये गये। 

हादसे के कारण सिल्हट का राजधानी ढाका समेत देश के सभी हिस्सों से संपर्क टूट गया है।
Download our app