+

नेपाल में आए हिमस्खलन में 7 लोग अभी भी लापता

अधिकारी ने कहा, "बर्फ के कारण स्थान पर पहुंचना कठिन है। लेकिन, पुलिस वहां पहुंच गई है और तलाशी अभियान शुरू किया जा चुका है।"
नेपाल में आए हिमस्खलन में 7 लोग अभी भी लापता
अन्नपूर्णा पर्वत श्रंखला के पास हुए हिमस्खलन में अभी भी चार दक्षिणी कोरियाई और तीन नेपाली गाइड लापता हैं। वहीं बर्फबारी के कारण तलाशी अभियान में भी कठिनाई आ रही है। यह जानकारी सोमवार को दी गई। हिमालय की सबसे ऊंची चोटियों में से एक अन्नपूर्णा बेसकैंप के पास लोकप्रिय ट्रेकिंग रूट के पास 17 जनवरी को हुई लगातार बर्फबारी के कारण हिमस्खलन हुआ था। 
द हिमालयन टाइम्स ने अन्नपूर्णा कंजर्वेशन एरिया प्रोजेक्ट के अधिकारियों द्वारा रविवार को दिए बयान का हवाला देते हुए कहा था कि अन्नपूर्णा ट्रेकिंग रूट पर ट्रेकिंग के दौरान लापता हुए चार चीनी नागरिकों को सुरक्षित ढूंढ़ लिया गया है। इसी बीच एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसी संभावना है कि लापता सात लोग हिमालय और देवराली के बीच हिंग कु गुफा में फंसे होंगे, उनका पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है। 
अधिकारी ने कहा, "बर्फ के कारण स्थान पर पहुंचना कठिन है। लेकिन, पुलिस वहां पहुंच गई है और तलाशी अभियान शुरू किया जा चुका है।" साथ ही उन्होंने यह भी कहा, "उन्हें वहां कुछ प्लास्टिक के टुकड़ों के अलावा कुछ नहीं मिला है।" घटनास्थल पर तलाशी अभियान के लिए सेंचुरी यूथ क्लब, स्थानीय व्यापारी, ट्रेकिंग एजेंसीज एसोसिएशन ऑफ नेपाल, वेस्टर्न रीजनल एसोसिएशन पोखरा और यूनियन ऑफ ट्रेकिंग ट्रैवल्स राफ्टिंग वर्कर्स नेपाल के सदस्यों की एक संयुक्त टीम भी पहुंच गई है

 
facebook twitter