अफगानिस्तान में 78 तालिबानी आतंकवादी मारे गये

अफगानिस्तान के कंधार और फराह प्रांतों में सेना तथा सुरक्षा बलों के पिछले पांच दिनों से जारी अभियान के दौरान कम से कम 78 आतंकवादी मारे गये तथा 26 अन्य घायल हो गये। 

रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को जारी वक्तव्य में बताया कि इस दौरान सेना और सुरक्षा बलों की ओर से फराह प्रांत के बालाबुलोक जिले में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाकर 70 आतंकवादियों को मार गिराया गया तथा 23 अन्य घायल हो गये। उन्होंने बताया कि लोगों में सुरक्षा भावना पैदा तथा उन्हें बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए चलाये गये अभियान में आतंकवादियों को भारी नुकसान उठाना पड़। 

इस दौरान आतंकवादियों के 25 वाहन, हजारों किलो शक्तिशाली विस्फोटक, विस्फोटकों से भरे सात बैग, एक आरपीजी, कईं डिपो,हथियार एवं गोला-बारूद नष्ट कर दिये गये तथा पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गयी। 

वक्तव्य में सेना ने देश से सभी आतंकवादी समूहों से मुक्त कराने का संकल्प दोहराते हुए लोगों को सुरक्षित एवं शांत माहौल कायम करने का आश्वासन दिया। 

इस बीच दक्षिणी प्रांत कंधार में सेना के हवाई हमले में कम से कम आठ तालिबानी आतंकवादी मारे गये तथा तीन अन्य घायल हो गये। अफगानी सेना ने सोमवार को बताया कि शाह वली कोट जिले में किये गये हवाई हमलों में कम से कम आठ तालिबानी बंदूकधारी मारे गये एवं तीन अन्य घायल हो गये।
Download our app