नवादा में बिजली गिरने से 3 बच्चों समेत 8 की मौत,कई की हालत बेहद गंभीर

बिहार के नवादा से एक दिल दहला देने वाली खबर आई है। जहा पर बिजली गिर जाने से तीन बच्चो की मौके पर ही मौत हो गई  है और कई लोगो की हालत गंभीर बताई जा रही है।


बिहार के नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के अंतर्गत धानपुर गांव में शुक्रवार को आसमान से बिजली गिर जाने से 3 बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई हैं इसमें उनके साथ ही कई लोगों के झुलसने का पता चला है । घटना के बाद से ही पुरे गांव में  कोहराम मच गया। दोपहर को कई लोग खेत के आस-पास खेल रहे थे। इसी बीच मौसम में अचानक बदलाव हुआ और देखते ही देखते तेज बारिश होने लगी। इस वजह से सभी लोग अपने अपने  घर की और वापिस जाने लगे।


बारिश तेज होने की वजह से सभी बच्चे एक पेड़ के नीचे रुक गए। अचानक बिजली कड़कने के कारण बिजली की चमक गिर जाने से 3 बच्चों समेत 8 लोगों की मौत हो गयी। इसी बीच आसपास गांव के लोगों ने सभी को काशीचक अस्पताल पहुंचाया, जहां झुलसे हुए बच्चों व गांव के अन्य लोगों का भी  इलाज हो रहा है। इनमें कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक मृतकों में मिथिलेश मांझी के दो बेटे गणेश मांझी (15 वर्ष) व छोटू मांझी (8 वर्ष), छोटे मांझी का बेटा नीतीश मांझी (12 वर्ष), चौठी मांझी का बेटा रमेश मांझी (26 वर्ष), स्व. बालेश्वर मांझी का बेटा छोटू मांझी (15 वर्ष), मुकेश मांझी का बेटा मुन्नी लाल मांझी (9 वर्ष), नंदू मांझी का बेटा मोनू मांझी (15 वर्ष) व रामाधार मांझी का बेटा प्रवेश कुमार (10 वर्ष) शामिल हैं। सभी जिले के काशीचक थाने के धानपुर गांव के महादलित टोले के रहने वाले थे। घटना उस वक्त की है जब सभी बच्चे खेत में एक खेल खेल रहे थे। 
Download our app
×