ऑस्ट्रेलिया के इस 8 साल के बच्चे ने 314 किलो की शार्क पड़ककर तोड़ा 22 साल पुराना रिकॉर्ड

मां-बाप अपने बच्चों से बहुत सारी उम्मीदें रखते हैं। कई बार मां-बाप की इन उम्मीदों पर बच्चे खरे उतरते हैं जबकि कुछ बच्चे उनके सपनों और उम्मीदों को तोड़ देते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले आठ साल के बच्चे ने अपने माता-पिता की उम्मीदों से बढ़कर काम किया है।


 दरअसल जेडेन मिल्लौरी नाम के इस आठ साल के बच्चे ने 314 किलो की शार्क पकड़ी है। इतना ही नहीं 22 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। सिडनी से 160 किलोमीटर की दूरी पर जेडेन ने यह शार्क ब्राउन माउंटेन से पकड़ी। वहां पर अपने पिता के साथ जेडेन मछती पकड़ने गए थे तभी उन्होंने यह शार्क पकड़ी। 


जेडेन की फिशिंग पर बात करते हुए पिता ने कहा कि वह अभी फिशिंग करना सीख रहा है और वह  पोर्ट हैकिंग फिशिंग क्लब का सदस्य भी है। पिता ने कहा कि जेडेन जिद पर ही फिशिंग करने गए थे। उन्होंने कहा कि, हमारी बोट के पीछे शार्क आ रही थी। उस शार्क को जेडेन ने देख लिया था उसके बाद उसने पकड़ने के लिए कांटे और जाल की मदद ली।


 बता दें कि जब जेडेन शार्क को बोट में खींच रहा था तब उसके पिता ने मदद की। इससे पहले इयान हिसे नाम के एक व्यक्ति ने टाइगर शार्क को साल 1997 में पकड़ा था और उसका वजन 312 किलो का था। तब उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम पर स्‍थापित किया था। इयान के इसी 22 साल पुराने रिकॉर्ड को जेडेन ने तोड़ते हुए अपने नाम पर बना दिया है। 
Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,Parents,Australia