+

9 बजे, 9 मिनट की मुहिम को मिला सपा और कांग्रेस का समर्थन, प्रियंका ने लोगों से की यह अपील

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) तथा कुछ अन्य परीक्षाओं के परिणाम में कथित विलंब को लेकर विरोध में छात्र लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं वहीं छात्रों ने आज रात 9 बजे 9 मिनट तक घरों की लाइट बंद रखने और दिया-मोमबत्ती और लालटेन जलाने का आह्वान किया है।
9 बजे, 9 मिनट की मुहिम को मिला सपा और कांग्रेस का समर्थन, प्रियंका ने लोगों से की यह अपील
बेरोजगारी, रुकी हुई भर्तियां और सरकारी कंपनियों के निजीकरण जैसे मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है। आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है।
बता दें कि बेरोजगारी की स्थिति और कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) तथा कुछ अन्य परीक्षाओं के परिणाम में कथित विलंब को लेकर विरोध में छात्र लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं वहीं छात्रों ने आज रात 9 बजे 9 मिनट तक घरों की लाइट बंद रखने और दिया-मोमबत्ती और लालटेन जलाने का आह्वान किया है। छात्रों के इस मांग में हर पार्टी अपना समर्थन दिखा रही है। सपा नेता अखिलेश यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की इस मुहिम को समर्थन की घोषणा पहले ही कर चुके हें।
प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि "इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है।अपनी रूकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है। आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है।"
सपा नेता ने ट्वीट कर कहा कि "मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है ‘ज़ुल्मी हुक्मरानों’ की। आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोजगारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज में आवाज मिलाएं!"
 वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि "सरकार की ओर से भर्ती बंद कर दी गई है। कई साल से परीक्षा नहीं ली जा रही। नौकरियों और आवेदन फॉर्म की फीस के नाम पर सरकार ने अरबों रुपये वसूल कर पूंजीपतियों में बांट दिए। इसलिए डबल इंजन सरकार की ओर थोपी गई इस महामंदी और महाबेरोजगारी के दौर में हम एकजुटता के साथ बेरोजगार मित्रों के साथ हैं।"

राहुल का मोदी सरकार पर वार- लॉकडाउन असंगठित वर्ग के लिए साबित हुआ मृत्युदंड, जारी किया वीडियो


facebook twitter instagram