कीरतपुर साहिब में पलटी श्रद्धालुओं से भरी बस, एक की मौत, कई जख्मी

लुधियाना, कीरतपुर साहिब : पंजाब के कीरतपुर साहब में पीर बाबा बुडन शाह की दरगाह पर माथा टेककर वापिस जा रहे श्रद्धालुओं की बस अचानक पलटने से एक महिला की मौत हो गई जबकि कुछ महिलाएं गंभीर जख्मी हुई है, जिन्हें इलाज हेतु पीजीआई अस्पताल में रेफर किया गया है। 

बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं से भरी इस बस का संबंध पंजाब के फरीदकोट इलाके की संगत से था। यह भी पता चला है कि बस बीच सडक़ पर अचानक पलट गई थी। घटना के बाद लोगों ने घायलों को बस से निकालकर अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक इस घटना के बाद बस में चीख पुकार मच गई। चीख पुकार सुनकर काफी संख्या में लोग पहुंचे और बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई। मारी गई महिला की पहचान बलजीत कौर पत्नी अमरजीत सिंह राजू के रूप में हुई है। हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, ये सभी श्रद्धालु फरीदकोट के शहीद बलविंदर सिंह नगर से आए थे। बताया जाता है कि वे अपनी बुजुर्ग संदीप कौर की अस्थियां विसर्जित करने आए थे और एक ही परिवार के सदस्य हैं। अस्थियां विसर्जित करने के बाद वे धार्मिक स्थानों पर माथा टेकने जा रहे थे। 

- सुनीलराय कामरेड
Tags : ,devotees,Kiratpur Sahib