+

टिकटॉक पर कोरोना वायरस को लेकर पैसे पर थूक लगाकर वीडियो बनाने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने इस समय तबाही मचाई हुई है। कोरोना के बढ़ते मामले देख पूरे देशभर में  21 दिनों का संपूर्ण  लॉकडाउन भी किया हुआ है। इस बीमारी के चलते सभी लोग अपने घरों में बंद हैं। वहीं सरकार आए दिन इस बात से परेशान हैं कि कैसे इस बीमारी से लड़ा जाए। लेकिन अफसोस आप और हम सब के बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस बीमारी को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह और बेफिजूल की बात  फैलाने का काम करते दिख रहे हैं।


हाल ही में  महाराष्ट्र के मालेगांव से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां पर सैयद जमील नाम के एक शख्स ने अपनी एक टिकटॉक वीडियो के जरिए कोरोनावायरस को लेकर बेहद शर्मनाक हरकत करते हुए दिख रहा है। जमील अपनी इस वीडियो में हाथ में पैसा लेकर उसपर थूक लगाते हुए कहता है कि 'कोरोना जैसी बीमारी का कोई इलाज नहीं है बल्कि ये अल्लाह का 'अज़ाब' है। 


जब जमील की यह वीडियो पुलिस के हाथ लगी तो पुलिस ने बिना समय बर्बाद किए युवक को अपनी गिरफ्त में ले लिया। इस घटना को लेकर नासिक ग्रामीण एस पी आरती सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि टिक टॉक पर इस तरह के वीडियो पोस्ट कर धार्मिक भावना भड़काने और समाज में विद्वेष पैदा करने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 


बता दें कि भारत में अब तक करोना वायरस से  75 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इससे संक्रमित होने वालों का आंकड़ा 3000 के पार जा पहुंचा है। वहीं घातक बीमारी कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार लोगों को लगातार एहतियात के तौर पर घर में रहने की हिदायत दे रही है। 
Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,lockdown,world,country