पाकिस्तान को करतारपुर कॉरिडोर की तस्वीर भेजने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

गुरदासपुर के तिबरी गांव के एक व्यक्ति को सेना के जवानों ने जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है। व्यक्ति पर आरोप है कि उसने छावनी क्षेत्र और करतारपुर गलियारा की तस्वीरें पाकिस्तान में किसी व्यक्ति को भेजी। गुरदासपुर के पुराना शाला पुलिस थाने के थाना प्रभारी कुलविंदर सिंह ने गुरुवार को बताया कि विपन सिंह को सेना के जवानों ने बुधवार को गिरफ्तार किया। 

पुलिस ने बताया कि सैन्य खुफिया विभाग के अधिकारी सिंह से पूछताछ कर रहे हैं। अभी तक आरोपी को पुलिस को सौंपा नहीं गया है। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध को संवेदनशील सूचना मुहैया कराने के एवज में 10 लाख रुपये की कथित पेशकश की गई, हालांकि अभी इस जानकारी की पुष्टि नहीं हो पाई है। 


पाकिस्तान भारतीय सीमा से गुरुद्वारा दरबार साहिब, करतारपुर तक गलियारा का निर्माण कर रहा है। वहीं इसके दूसरे हिस्से का निर्माण डेरा बाबा नानक से सीमा तक भारत कर रहा है। करतारपुर गलियारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ेगा। गुरू नानकदेव अपने जीवन काल के आखिरी समय में दरबार साहिब में रहे थे। 
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,Kartarpur Corridor,Pakistan,Lis