90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

रोहतक : आम आदमी पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी व राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने जेजेपी-बसपा गठबंधन पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि यह गठबंधन निश्चित तौर पर फेल होगा। दरअसल जेजेपी व बसपा में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन हुआ है। जिसके तहत जेजेपी 50 और बसपा 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इससे पहले जेजेपी का आप के साथ गठबंधन था और दोनों पार्टियों ने लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ा था। इस बारे में गुप्ता का कहना है कि जेजेपी से गठबंधन तोडऩे की वजह यह रही कि ज्यादातर कार्यकर्ता चाहते थे कि पार्टी अकेले चुनाव लड़े। 

आप के प्रदेश सह प्रभारी रविवार को रोहतक में पार्टी के प्रदेश सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हर विधानसभा से कई उम्मीदवार चुनाव लडऩे के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा का विकल्प सिर्फ आम आदमी पार्टी ही हो सकती है क्योंकि यह पार्टी जाति और धर्म की राजनीति नहीं करती। यह देशभक्त पार्टी है, जो सिर्फ काम के नाम पर वोट मांगती है। 

उन्होंने कहा कि आप उसी उम्मीदवार को टिकट देगी, जिस पर कोई भ्रष्टाचार का केस न हो और चरित्र ठीक हो। उन्होंने कहा कि पिछले 70 साल में हरियाणा में विकास नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अमीर है, लेकिन पार्टी गरीब है। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के मुद्दे पर सुशील गुप्ता ने कहा कि आप ने देश हित में इस कदम का समर्थन किया है, किसी राजनीतिक फायेद के लिए नहीं। 

हालांकि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए लड़ाई जारी रहेगी। आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से बताई गई समस्याओं के आधार पर घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने सीएम के खिलाफ भी प्रतिक्रिया दी। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी नब्बे की नब्बे सीटों पर चुनाव लडेंगी। उन्होंने मनोहर सरकार भी निशाना साधा और कहा कि प्रदेश में सरकार पुरी तरह से फेल साबित हुई है।
Tags : ,Aam Aadmi Party,elections