+

बचपन मे कर्ज की वजह से आमिर खान को उठानी पड़ी शर्मिंदगी, किस्सा सुनाते हुए नम हुई एक्टर की आंखे

आज आमिर खान का नाम बच्चा- बच्चा जनता है। उनके पास नेम, फेम, दौलत- शोहरत सब है। लेकिन एक वक़्त ऐसा भी था जब एक्टर पाई- पाई के मौहताज थे। एक्टर का बचपन बड़ा ही मुश्किल रहा है। अब आमिर खान ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कई ऐसी बातें बताई हैं, जिन्हे सुनकर आपको भी झटका लगेगा।
बचपन मे कर्ज की वजह से आमिर खान को उठानी पड़ी शर्मिंदगी, किस्सा सुनाते हुए नम हुई एक्टर की आंखे
आज आमिर खान का नाम बच्चा- बच्चा जनता है। उनके पास नेम, फेम, दौलत- शोहरत सब है। बॉलीवुड के सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने वाले खान में उनका नाम शुमार है। लेकिन एक वक़्त ऐसा भी था जब एक्टर पाई- पाई के मौहताज थे। आज तो आमिर खान के पैसे इतना पैसे है कि वो जिस चीज़ पर हाथ रख वो उनकी हो जाये लेकिन एक्टर का बचपन बड़ा ही मुश्किल रहा है। 


अब आमिर खान ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कई ऐसी बातें बताई हैं, जिन्हे सुनकर आपको भी झटका लगेगा। बॉलीवुड के इस खान ने इतने संघर्ष किए है इसका शायद ही किसी को अंदाजा होगा। एक इंटरव्‍यू में आमिर ने बताया कि जब वह छोटे थे, तब उनका परिवार कर्ज में डूबा हुआ था और इसकी वजह से उन्‍हें स्‍कूल के दिनों में कई दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा था। 


दरअसल, बचपन के दिनों में आमिर के परिवार पर कर्ज था और इस वजह से आठ सालों तक उन लोगों ने मुश्किल भरे दिन काटे। उनके स्‍कूल के दिनों में फीस का स्‍ट्रक्‍चर कुछ ऐसा था, जैसे छठी क्‍लास के लिए छह रुपये, सातवीं क्‍लास के लिए सात रुपये। फिर भी आमिर और उनके भाई-बहन फीस भरने में लेट हो जाते थे। 


फीस देने में देरी करने पर एक-दो वार्निंग देने के बाद, स्‍कूल के प्रिंसिपल एसेंबली में आमिर और उनके भाई-बहनों का नाम भी ले लेते थे। बच्‍चों के लिए ये कितना शर्मिंदगी भरा पल होता होगा, इस बात का अंदाज़ा लगा पाना भी मुश्किल है। 


लेकिन ये सब बताते हुए आमिर की आँखों में आंसू आ गए। आपको बता दे, इन दिनों वो अपनी फिल्‍म लाल सिंह चड्ढा के प्रमोशन में बिजी हैं। इस फिल्म के साथ वो 4 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे है। 
facebook twitter instagram