+

तुर्की की फर्स्ट लेडी अमीन अर्दोगान से आमिर खान ने की मुलाकात, अब हो रहे हैं जमकर ट्रोल

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता आमिर खान किसी न किसी वजह से विवादों में बिना चाहे बन जाते हैं। पिछले दिनों अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के सिलसिले में आमिर खान तुर्की गए हैं।
तुर्की की फर्स्ट लेडी अमीन अर्दोगान से आमिर खान ने की मुलाकात, अब हो रहे हैं जमकर ट्रोल
फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता आमिर खान किसी न किसी वजह से विवादों में बिना चाहे बन जाते हैं। पिछले दिनों अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के सिलसिले में आमिर खान तुर्की गए हैं। इसी दुराण तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमीन एर्दोगन से रविवार को उन्होंने मुलाकात की। यह मुलाकात तुर्की की राजधानी इस्तांबुल स्थित राष्ट्रपति भवन हुबेर मैंशन में हुई। 


तुर्की की प्रथम महिला एमीन ने आमिर के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर साझा की। हालांकि इसके बाद कड़ी आलोचना का सामना आमिर खान को करना पड़ रहा है। बता दें कि जब जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया गया था उस समय तुर्की के राष्ट्रपति ने इसके खिलाफ बयान दिया था। यही वजह है अब आमिर की तुर्की की प्रथम महिला की मुलाकात के बाद देश के लोग उनपर  नाराजगी जता रहे हैं। 


साल 2018 में  भारत दौरे पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू आए थे और उस दौरान वह हिंदी सिनेमा के कई सितारों से मिले थे लेकिन उस मुलाकात का हिस्सा बनने से शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान ने मना कर दिया था। अब लोग इस मामले को उस मुलाकात से जोड़कर देख रहे हैं। 


सोशल मीडिया में कहा जा रहा है कि कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इजरायल ने भारत का साथ दिया है और आमिर खान ने उसी देश के राष्ट्रपति से मिलने के लिए मना कर दिया और अब तुर्की की प्रथम महिला के मेहमान बन गए। कई तरह के रिएक्शन्स सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर आ रहे हैं। 


आमिर खान हो चुके हैं पहले भी आलोचनाओं का शिकार

हमेशा से ही कट्टर हिंदूवादी संगठनों के निशाने पर आमिर खान रहे हैं। असहिष्णुता से जुड़ा बयान साल 2015 में आमिर खान ने दिया था। उसके बाद बवाल पूरे देश में मच गया था। इतना ही नहीं हिंदूवादी संगठनों ने उन पर फिल्म पीके को लेकर भी निशाना साधा था। फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग को कोरोना महामारी के कारण बंद करनी पड़ी थी। आमिर खान के साथ इस फिल्म में एक्ट्रेस करीना कपूर खान भी हैं। टॉम हैंक्स की मशहूर हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का रीमेक यह फिल्म है। 
facebook twitter