+

केंद्र के कृषि से जुड़े अध्यादेशों के खिलाफ सदन में मतदान करेगी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी भी सदन में विधेयकों के खिलाफ मतदान करेगी। आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
केंद्र के कृषि से जुड़े अध्यादेशों के खिलाफ सदन में मतदान करेगी आम आदमी पार्टी
कृषि क्षेत्र से जुड़े केंद्र द्वारा लाए गए तीन विधेयकों का विपक्ष सदन में विरोध कर रहा है। विपक्ष का आरोप है कि सरकार के ये अध्यादेश किसान विरोधी है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी भी सदन में विधेयकों के खिलाफ मतदान करेगी। आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, "खेती और किसानों से संबंधित तीन विधेयक संसद में लाए गए हैं जो किसान विरोधी हैं। देश भर में किसान इनका विरोध कर रहे हैं। केंद्र सरकार को इन तीनों विधेयकों को वापस लेना चाहिए। आम आदमी पार्टी संसद में इनके विरोध में वोट करेगी।" आप के राज्यसभा में तीन और लोकसभा में एक सांसद है। 
उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार संसद के मौजूदा मानसून सत्र में सोमवार को किसानों से संबंधित किसान उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा पर किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौता विधेयक तथा आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक, 2020 लेकर आई है। आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक मंगलवार को लोकसभा में पारित हो गया। 
ये विधेयक किसानों को उनकी उपज के लिए लाभकारी मूल्य दिलाने, कृषि उपज के बाधा मुक्त व्यापार को सक्षम बनाने के साथ ही किसानों को अपनी पसंद के निवेशकों के साथ जुड़ने का मौका प्रदान करने से संबंधित हैं। विधेयक को लेकर देश के कई हिस्सों में किसान और  किसान संगठन अपना विरोध दर्ज करा चुके हैं।

facebook twitter