एबीवीपी डेलिगेशन ने मंत्री स्मृति ईरानी के समक्ष रखे अहम मुद्दे

नई दिल्ली : विश्वविद्यालय की छात्राओं की विभिन्न समस्याओं और उन्हें सशक्त बनाने के उद्देश्य अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को महिला बाल विकास मंत्रालय की मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात की। इस दौरान एबीवीपी ने 2019 राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद में पारित प्रस्तावों की एक प्रतिलिपि के साथ छात्र संसद में उठे मुद्दों को उनके ध्यान में रखते हुए कुछ अहम मुद्दे भी उनके साथ साझा किया। 

चर्चा के दौरान एबीवीपी ने यौन शौषण की पीड़िताओं के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट एवं काउंसलिंग सेंटर्स बनाने, मिशन साहसी जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से छात्राओं को सशक्त बनाने, सुलभ शौचालय में सैनिटरी पैड्स वेंडिंग मशीन लगाने, 18 साल से अधिक अनाथ युवतियों के लिए शेल्टर होम्स बनवाने, निर्भया ज्योति फंड का ट्रेनिंग प्रोग्राम्स इत्यादि के लिए सही रूप से इस्तेमाल हो आदि मुद्दों रखे गए। 

चर्चा में स्मृति ने सभी बातों पर ध्यान केंद्रित करते हुए इस दिशा में अपेक्षित कदम उठाने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय महामंत्री आशीष चौहान के साथ पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री श्रीहरि बोरिकर, राष्ट्रीय मीडिया संयोजक मोनिका चौधरी, राष्ट्रीय मंत्री निधि त्रिपाठी, उदय आइनाला, अभिलाष पांडा, भूपेंद्र नाग, उत्तर क्षेत्रीय सह संगठन मंत्री अजय ठाकुर, दिल्ली प्रांत की सह मंत्री महामेधा नागर शामिल रहे।
Download our app