घाटी के मौजूदा हालात को लेकर ADGP का बयान, बोले- कानून व्यवस्था पूरी तरह नियंत्रित

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से वहां के मौजूदा हालत पर प्रशासन लगातार नजरें बनाएं हुए है। केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने के बाद से वहां कुछ प्रतिबंद लगाए गए थे, जिनमें से ज्यादातर प्रतिबंद को हटाया जा चूका है। वहीं जम्मू में लगाए गए प्रतिबंधों को पूरी तरह से हटा दिया गया है, और स्कूल सामान्य तरीके से खुल चुके है। 

जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुनीर खान (ADGP) ने वहां के हालातों को लेकर बयान जारी किया है। मुनीर खान ने कहा, राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह नियंत्रण में है। जम्मू से प्रतिबंध हटा दिए गए हैं और स्कूल खुले हुए हैं। उन्होंने बताया कि कश्मीर में कुछ जगहों पर कुछ प्रतिबंध जरूर लागू हैं। हालांकि, वहां पर भी प्रतिबंध पूरी तरह से नहीं जारी है।


उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। श्रीनगर जिले और अन्य जिलों के विभिन्न हिस्सों में कुछ घटनाएं हुई हैं, जिन्हें स्थानीय स्तर पर डील किया गया था। कोई बड़ी चोट नहीं आई है। पैलेट गन से कुछ चोटें लगी हैं जिनका इलाज किया गया है। हमारा सबसे बड़ा प्रयास है कि कोई भी नागरिक हताहत न हो।

आर्टिकल 370 पर बोले ओवैसी - सरकार को कश्मीरियों से नहीं, कश्मीर की जमीन से प्यार

मुनीर खान ने कहा कि घाटी को लेकर फर्जी वीडियो वायरल किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो वीडियो वायरल किया जा रहा है वह 2010 का है। घाटी में वर्ष 2010 और 2016 के पुराने वीडियो को अब का बताकर वायरल किया जा रहा है। ये सब एजेंडे का हिस्सा है लेकिन हम इस पर कार्रवाई कर रहे हैं। मुनीर खान ने कहा कि अभी हमारा पूरा ध्यान 15 अगस्त पर है, घाटी में स्वतंत्रता दिवस का जश्न शांति से मनाया जा सके इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।
Tags : ,ADGP,valley