अधीर रंजन चौधरी ने PM मोदी को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने का किया आग्रह

04:40 PM Apr 10, 2020 | Pinki Nayak
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था या किसी निकटतम गन्तव्य तक पहुंचाने का आग्रह किया है। जहां से उनके संबंधित राज्य उन्हें उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाना सुनिश्चित कर सकें।
पत्र में अधीर ने प्रधानमंत्री से गुहार लगाते हुए कहा कि विशेष व्यवस्था कर इन लोगों को अपने राज्यों तक या फिर उसके निकतम स्थान तक पहुंचाने में सहायता की जाए। इसके बाद संबंधित राज्य की सरकार अपने लोगों को उनके घरों तक सकुशल पहुंचाने में जिम्मेदार भूमिका निभाएं।
उन्होंने आगे कहा,अगर सरकारी कोशिशों में लोगों को पहुंचाने का काम किया जाएगा तो इससे निगरानी रखते हुए लोगों को सुरक्षित घर पहुंचाया जा सकेगा। अन्यथा ये परेशान लोग किन परिस्थितियों और हालात में कहां से कहां तक जाएंगे, उससे ना सिर्फ ये लोग बल्कि संक्रमण का खतरा भी इनके साथ रहेगा। इस तरह केंद्र और राज्य की सरकारें मिलकर अपने निवासियों की मदद कर सकेंगी, जो दूसरे राज्यों में फंसे हैं और भोजन व पैसों की कमी से जूझ रहे हैं।

Related Stories: