+

बिहार : नवादा में 10 लोगों की संदिग्ध मौत मामले में प्रशासन ने किया SIT और मेडिकल टीम का गठन

बिहार के नवादा के अलग-अलग क्षेत्रों में मौत का मातम जारी है। स्थानीय लोगों के मुताबिक पिछले 3 से 4 दिनों में 16 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है।
बिहार : नवादा में 10 लोगों की संदिग्ध मौत मामले में प्रशासन ने किया SIT और मेडिकल टीम का गठन
बिहार के नवादा के अलग-अलग क्षेत्रों में मौत का मातम जारी है। स्थानीय लोगों के मुताबिक पिछले 3 से 4 दिनों में 16 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है, जबकि प्रशसन 10 लोगों की मौत की पुष्टि कर रहा है। कई मृतक के परिजन मौत के कारणों को लेकर शराब की बात कर रहे हैं, लेकिन जिला प्रशासन अब तक जहरीली शराब से मौत की पुष्टि नहीं कर रहा है। इस बीच, विशेष जांच दल और मेडिकल टीम का गठन कर दिया गया है। नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने कहा कि जिला मुख्यालय के आस-पास के इलाकों में बीते 3-4 दिनों दिनों में 10 मौतें हुई हैं।
उन्होंने कहा कि गोन्दापुर निवासी रामदेव यादव की डायरिया, अजय कुमार की तबियत खराब होने, सिसवां के गोपाल सिंह की हार्ट फेल होने, खरीदीबिगहा के ओमप्रकाश उर्फ लोहा सिंह ठठेरा की पेट में दर्द और गैस होने और शैलेन्द्र यादव उर्फ सालो की मिरगी के दौरा आने से तबियत खराब होने के बाद मौत हुई है। सभी के परिजनों के बयान को रिकॉर्ड किया गया है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि खरीदीबिगहा के दिनेश सिंह उर्फ शक्ति सिंह, प्रभाकर गुप्ता, बुधौल के धर्मेन्द्र कुमार और गोन्दापुर के आकाश कुमार के परिजन शराब पीने से मौत की बात कह रहे हैं। गोन्दापुर के शिवशंकर यादव की मौत के बारे में परिजनों ने बताया कि उनकी तबियत खराब हो गई थी।
जिलाधिकारी ने कहा कि मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है। इसके अलावा मेडिकल टीम का भी गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि अधिकांश लोगों ने शवों के अंतिम संस्कार कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि दो शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट करते हुए कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है, जो भी दोषी होंगे उनपर कठोर कार्रवाई की जाएगी।
इधर, नवादा के पुलिस अधीक्षक डी एस सावलाराम ने बताया कि लोगों का कहना है कि उनके परिजनों की शराब से मौत हुई है, लेकिन जांच में जहरीली शराब पीने से मौत होने के कोई प्रमाण नहीं मिले हैं। उन्होंने बताया कि मामले को लेकर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय लोगों का दावा है कि पिछले तीन से चार दिनों में 16 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई है।
facebook twitter instagram