कार में मास्क न पहनने पर पुलिस ने लगाया 500 का जुर्माना,अब शख्स ने की 10 लाख रुपए की मांग

06:38 PM Sep 19, 2020 | Ayesha Chauhan
कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सबसे अच्छा तरीका मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखना बेहद जरूरी है। मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को फाइन भी देना पड़ रहा है। एक ताजा-ताजा मामला दिल्ली से है जहां पर एक शख्स बिना मास्क पहने कार में अकेले सफर कर रहा था। ऐसे में मास्क नहीं पहनने पर पुलिस ने उसे रोका और 500 रुपए का जुर्माना लगा दिया। फिर क्या शख्स ने इस मामले को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की और न केवल जुर्माने के पैसे वापस मांगे,बल्कि मुआवजे के तौर पर उसने 10 लाख रुपए की अगल से मांग की। 


क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के सौरभ शर्मा पेशे से वकील हैं। वह 9 सितंबर को अपनी कार में अकेले कहीं जा रहे थे और कार में उन्हें मास्क नहीं पहना हुआ था। ऐसे में गीता कलोनी के पास पुलिस ने उन्हें रोका और उन्हें 500 रुपए जुर्माना देने के लिए कहा। इतना ही नहीं शख्स ने पुलिस को कहा भी कार में अकेले सफर करते हुए मास्क पहनना जरूरी नहीं है,लेकिन पुलिसवालों ने उनकी बात को अनसुना करते हुए जुर्माना हड़प लिया। 




इसके बाद सौरभ ने इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की साथ ही जुर्माने की राशि के साथ-साथ सरकारी अधिकारियों से सार्वजनिक रूप से मानसिक प्रताडऩा के लिए हर्जाने के तौर पर दस लाख रुपए की मांग भी करी है। उन्होंने अपनी याचिका में लिखा कार उनका एक अपना व्हीकल है और इसलिए अकेले सफर करते वक्त मास्क पहनने की शायद कोई जरूरत नहीं है।