अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद को अनुशासन तोड़ने पर एक साल के लिए किया बैन

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीते रविवार को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को क्रिकेट के तीनों फार्मेट से 1 साल के लिए बैन कर दिया है। बोर्ड ने कहा है कि शहजाद ने टीम का अनुशासन तोड़ा है जिसके लिए उन पर 12 महीनों का प्रतिबंध लगाया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले अनिश्चित काल के लिए मोहम्मद शहजाद का सालाना कॉन्ट्रैक्ट भी रद्द कर दिया था। 


एसीबी ने मोहम्मद शहजाद को किया बैन 

बोर्ड ने उनकी सजा निर्धारित करते हुए रविवार 18 अगस्त को उन्हें 12 महीने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन कर दिया है। इस मामले पर एसीबी ने बयान जारी करते हुए कहा है, मोहम्मद शहजाद ने एसीबी के अनुशासनात्मक नियम और कानूनों के अलावा बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों के लिए बनाई गई आचार संहिता का भी पालन नहीं किया है। 



अपने बयान में एसीबी ने आगे कहा, बोर्ड का कहना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने कई देशों के दौरे पर टीम की नीति को तोड़ा था। बोर्ड की कई नीतियों के लिए खिलाड़ियों को अनुमति लेनी होती है, लेकन मोहम्मद शहजाद ने कई बार ऐसा नहीं किया है।


इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए विश्व कप 2019 के दौरान ही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के 31 साल के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को वापस देश एसीबी ने बुला लिया था। 

इस मामले में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि एसीबी के पास अच्छी तरह से सुसज्जित ट्रेनिंग और अभ्यास करने की सुविधाएं देश के पास हैं। इसके लिए अफगान खिलाड़ियों को आवश्यकता नहीं है कि वह विदेश यात्रा करें लेकिन शहजाद ने यह नियम नहीं माना और उन्‍होंने विदेश यात्रा की। 
Tags : ,Afghanistan Cricket Board,Mohammad Shahzad