+

मिजोरम में भूकंप बाद अमित शाह ने CM जोरमथंगा से बात कर स्थिति की जानकारी ली

मिजोरम में भूकंप बाद अमित शाह ने CM जोरमथंगा से बात कर स्थिति की जानकारी ली
मिजोरम में सोमवार सुबह 5.3 तीव्रता का भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया। भूकंप से मकान क्षतिग्रस्त हो गए और कई स्थानों पर सड़कों में दरारें आ गईं। राज्य में भूकंप के बाद  केंद्रीय मंत्री गृह मंत्री अमित शाह ने  मुख्यमंत्री जोरमथंगा से बात कर स्थिति की जानकारी ली। गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री को स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हर मुमकिन मद्द का आश्वासन दिया। 
शाह ने ट्वीट किया, " मैंने राज्य में भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद स्थिति की समीक्षा के लिए मिजोरम के मुख्यमंत्री श्री जोरमथंगा जी से बात की। मैंने उन्हें केंद्र सरकार की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। सभी लोगों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।" 
भूकंप सुबह चार बजकर 10 मिनट पर आया था और इसका केंद्र भारत म्यांमा सीमा पर चमफाई जिले के जोखावथार में था। राज्य के एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी आइजोल समेत राज्य के कई हिस्सों में भूकंप महसूस किया गया। उन्होंने बताया कि भूकंप के कारण चंफई जिले में कई घर और इमारतें आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कई जगह भूकंप की वजह से राजमार्गों और सड़कों में दरारें आ गई हैं। 

तीन दिवसीय दौरे के लिए मॉस्को रवाना हुए राजनाथ, रूस की विक्ट्री डे परेड के आयोजन में लेंगे हिस्सा


facebook twitter