+

शादी के तीन घंटे बाद दुल्हन ने दिया बच्चे को जन्म, दंग रह गए गांव वाले

यूपी के संभल में प्रेमी-प्रेमिका का अजीबोगरीब मामला सुनने को मिला है। सालों से प्यार में पड़ी युवती ने प्रेमी से शादी करने की बात कही थी। समय बीतने के बाद भी जब प्रेमी ने कोई जवाब नहीं दिया तो वह प्रेमी के घर में घुस गई और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया।
शादी के तीन घंटे बाद दुल्हन ने दिया बच्चे को जन्म, दंग रह गए गांव वाले
यूपी के संभल में प्रेमी-प्रेमिका का अजीबोगरीब मामला सुनने को मिला है। सालों से प्यार में पड़ी युवती ने प्रेमी से शादी करने की बात कही थी। समय बीतने के बाद भी जब प्रेमी ने कोई जवाब नहीं दिया तो वह प्रेमी के घर में घुस गई और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। जब लोगों को प्रेमिका के प्रेमी के घर में घुसने की खबर मिली तो मौके पर भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने किसी तरह दरवाजा खोला और प्रेमी-प्रेमिका को चौकी पर ले आई। चौकी में दोनों पक्षों के बीच समझौता कराकर दोनों की शादी पर सहमति बनी। इसके बाद दोनों की शादी हो गई। शादी के तीन घंटे बाद ही लड़की के पेट में दर्द हुआ। उसे सीधे अस्पताल ले जाया गया जहां प्रेमिका ने बेटे को जन्म दिया। आपको बता दें कि प्रेम प्रसंग के दौरान जब दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं तो प्रेमिका गर्भवती हो गई थी। 
असमोली थाना क्षेत्र के गांव रतूपुरा निवासी युवती का पिछले कई सालों से गांव के ही युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमी युवक ने कई बार शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। प्रेमिका लड़की गर्भवती हो गई। लड़की ने अपने परिवार को पूरे मामले के बारे में बताया। लड़की और उसके परिवार ने युवक पर शादी के लिए कई बार दबाव बनाया लेकिन वह शादी के लिए राजी नहीं हुआ। शनिवार की सुबह युवती प्रेमी के घर पहुंची और घर में घुसकर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। युवती को देख प्रेमी युवक व उसके परिवार के होश उड़ गए। प्रेमी युवक के घर के बाहर युवती के परिजनों व गांव के लोगों की भीड़ जमा हो गयी। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद थाना भी मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने युवक के घर का दरवाजा तो खोला लेकिन युवती प्रेमी के घर से निकलने को तैयार नहीं थी। पुलिस ने युवती को समझाया और युवक व दोनों पक्षों के लोगों को मदन चौकी बुलाया. पुलिस चौकी पर दोनों पक्षों के लोगों के बीच समझौता हो गया। उसके बाद दोनों पक्षों के लोग गांव पहुंचे और गांव के आधार पर युवक और उसकी प्रेमिका की शादी करा दी। 
शादी के बाद लड़की को प्रसव पीड़ा हुई
असमोली क्षेत्र के रतूपुरा गांव में प्रेमिका जब शादी के बाद अपने प्रेमी के घर पहुंची तो उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। परिजन बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असमोली ले गए। जहां लड़की ने बेटे को जन्म दिया। शादी के तीन घंटे बाद ही लड़की के मां बनने की चर्चा इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। शादी के तीन घंटे बाद नए मेहमान के आने से प्रेमी युवक के घर में खुशी का माहौल है।
facebook twitter instagram