+

कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने किया दृष्टिकुंज नेत्रालय का उदघाटन

पटना: सोनपुर 28 फरवरी, आंखों के मरीजों के लिए विश्वस्तरीय इलाज का पर्याय बना दृष्टिकुंज नेत्रालय के कुशल नेत्र चिकित्सकों की सेवा अब सोनपुरवासियों के घर तक आ पहुंची है।
कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने किया दृष्टिकुंज नेत्रालय का उदघाटन
पटना: सोनपुर 28 फरवरी, आंखों के मरीजों के लिए विश्वस्तरीय इलाज का पर्याय बना दृष्टिकुंज नेत्रालय के कुशल नेत्र चिकित्सकों की सेवा अब सोनपुरवासियों के घर तक आ पहुंची है। घोडाबाजार, पंजाब नेशनल बैंक के पास नेत्रालय का उदघाटन करते हुए कृषि मंत्री श्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट आयुष्मान भारत का लाभ यहां के गरीब मरीजों को दिलाने के लिए दृष्टिकुंज नेत्रालय को भी पैनल में शामिल किया जाएगा। 
श्री सिंह ने प्रदेश के युवा चिकित्सकों के टैलेंट की प्रशंसा करते हुए कहा कि पहले आंखों के इलाज के लिए मरीजों को चेन्नई, दिल्ली, मुंबई जाने की मजबूरी रहती थी, पर अब यहां के डाक्टर विश्वस्तरीय प्रशिक्षण प्राप्त कर प्रदेशवासियों को यहीं अपनी सेवा दे रहे हैं।दृष्टिकुंज  नेत्रालय की निदेशक डा निम्मी रानी ने कहा कि मोतियाबिंद, ग्लूकोमा एवं अन्य जटिल बिमारियों का इलाज अब यहीं संभव है। आंखों की बहुत सारी समस्याओं के लिए मरीजों को अब पटना जाने की भी जरुरत नहीं पडेगी, बल्कि उनकी सेवा में कुशल सर्जन यहां मौजूद रहेंगे।
निदेशक, ग्लूकोमा विशेषज्ञ डा. रणधीर झा ने कहा कि बिल्कुल किफायती दर पर अधिकाधिक मरीजों की सेवा उनकी प्राथमिकता है। ग्रामीण परिवेश के लोगों को भी बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए तेजी से विकसित हो रहे सोनपुर के लोगों की सेवा में उन्होंने स्टेट आफ द आर्ट सुपर स्पेशयलिटी आई हास्पिटल दृष्टिकुंज नेत्रालय के नये केन्द्र का शुभारंभ किया है। इस मौके पर नी रिप्लेसमेंट सर्जन डा निशिकांत, धर्मेन्द्र कुमार सिंह, ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह उर्फ टुनटुन सिंह सहित सैकडों लोग उपस्थित हुए।
facebook twitter instagram