+

अगस्ता वेस्टलैंड केस : CBI ने पूर्व रक्षा सचिव पर मुकदमा चलाने के लिए मांगी अनुमति

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित तौर पर 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले के संबंध में पूर्व रक्षा सचिव शशिकांत शर्मा पर मुकदमा दायर करने की अनुमति मांगी है।
अगस्ता वेस्टलैंड केस : CBI ने पूर्व रक्षा सचिव पर मुकदमा चलाने के लिए मांगी अनुमति
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित तौर पर 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर घोटाले के संबंध में पूर्व रक्षा सचिव शशिकांत शर्मा पर मुकदमा दायर करने की अनुमति मांगी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। शर्मा ने बाद में महालेखा परीक्षक एवं नियंत्रक का पद भी संभाला था।

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई, कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की भूमिका का विवरण देते हुए पूरक आरोप पत्र दाखिल कर सकती है। मिशेल को यूएई से प्रत्यर्पित किया गया था और वर्तमान में वह न्यायिक हिरासत में है।

अधिकारियों ने कहा कि पूरक आरोप पत्र में सीबीआई कुछ पूर्व अधिकारियों की भूमिका का भी उल्लेख कर सकती है जो हेलिकॉप्टरों की खरीद के समय निर्णायक पदों पर आसीन थे।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान जिन अधिकारियों का नाम सामने आया था उन पर मुकदमा चलाने के लिए सीबीआई ने रक्षा मंत्रालय का रुख किया है। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने शर्मा और उसके बाद एयर वाईस मार्शल जसबीर सिंह पानेसर (सेवानिवृत्त) और अन्य अधिकारियों पर मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी है। अधिकारियों ने कहा कि शर्मा 2011 से 2013 तक रक्षा सचिव के पद पर थे।
facebook twitter