+

तमिलनाडु के चुनावों में हार के लिए एआईएडीएमके नेता ने भाजपा पर फोड़ा ठीकरा, कहा- गठबंधन रहा जिम्मेदार

एआईएडीएमके के पार्टी नेता और पूर्व मंत्री सी शनमुगम ने अब अपने बयान में एआईएडीएमके की हार के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया है।
तमिलनाडु के चुनावों में हार के लिए एआईएडीएमके नेता ने भाजपा पर फोड़ा ठीकरा, कहा- गठबंधन रहा जिम्मेदार
देश की राजनीति में सियासी गर्माहट का दौर चल रहा है, जहां एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार का कार्य चल रहा है, तो वहीं, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर एक राजनीतिक पार्टी और सहयोगी ने बड़ा आरोप लगाया है। ज्ञात हो कि तमिलनाडु विधानसभा के चुनाव अभी कुछ समय पहले ही हुए है, जहां पर उस समय की सत्ताधारी पार्टी एआईएडीएमके ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था। 
हालांकि, चुनावों में जनता ने एआईएडीएमके और भाजपा के गठबंधन को नकार दिया और पार्टी को राज्य की सत्ता से हाथ धोना पड़ा। लेकिन इसकी टीस अभी तक एआईएडीएमके नेताओं के अंदर दिख रही है। पार्टी नेता और पूर्व मंत्री सी शनमुगम ने अब अपने बयान में एआईएडीएमके की हार के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया है। 
सी शनमुगम ने मंगलवार को एक बयान में कहा, 'विधानसभा चुनावों में हार की सबसे बड़ी वजह बीजेपी से गठबंध है। इसी वजह से हमने अल्पसंख्यकों का वोट भी खो दिया।' बता दें कि तमिलनाडु में एआईएडीएमके ने बीजेपी से गठबंधन किया था। बीजेपी ने 20 सीटों पर चुनाव लड़ा था। हालांकि, 234 सीटों वाली विधानसभा में एआईएडीएमके को सिर्फ 65 सीटों पर ही जीत मिली थी। वहीं, कांग्रेस और डीएमके के गठबंधन ने चुनाव में जीत हासिल कर सरकार बनाई।




facebook twitter instagram