+

एयर चीफ मार्शल आर. के. भदौरिया ने लद्दाख में ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की

चीन के साथ सीमा विवाद के बीच एयर चीफ मार्शल आर. के. भदौरिया ने सोमवार को लद्दाख में आगे के क्षेत्रों (फॉरवर्ड एरिया) में ऑपरेशनल तैयारियों और भारतीय वायु सेना के ठिकानों पर तैनात बलों की स्थिति की समीक्षा की।
एयर चीफ मार्शल आर. के. भदौरिया ने लद्दाख में ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की
चीन के साथ सीमा विवाद के बीच एयर चीफ मार्शल आर. के. भदौरिया ने सोमवार को लद्दाख में आगे के क्षेत्रों (फॉरवर्ड एरिया) में ऑपरेशनल तैयारियों और भारतीय वायु सेना के ठिकानों पर तैनात बलों की स्थिति की समीक्षा की। उनका यह दौरा ऐसे समय पर सामने आया है, जब चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत भी लद्दाख की दो दिवसीय यात्रा पर हैं।
रावत ठंड के मौसम में आगे के स्थानों पर तैनात बलों की जमीनी आवश्यकताओं का आकलन और समीक्षा करने के लिए लद्दाख के दौरे पर गए हैं। भदौरिया ने वायु सेना स्टेशनों और लद्दाख के उन्नत लैंडिंग ग्राउंड का दौरा किया। उन्होंने इन स्थानों पर तैनात भारतीय वायुसेना और भारतीय सेना के जवानों से बातचीत भी की।
थोईस की अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने सर्दियों के मौसम में सैनिकों की सुविधाओं और जीविका के लिए चल रहे लॉजिस्टिक ऑपरेशनों की समीक्षा भी की। उन्होंने दौलत बेग ओल्दी और न्योमा उन्नत लैंडिंग ग्राउंड का भी दौरा किया, जहां उन्हें सुरक्षा संबंधी तैयारियों से अवगत कराया गया। दौलत बेग ओल्दी पर भदौरिया ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले भारतीय वीरों को श्रद्धांजलि दी।
अपने प्रस्थान से पहले भदौरिया ने लेह में वायु सेना स्टेशन पर वरिष्ठ वायुसेना और भारतीय सेना के कमांडरों के साथ ही रावत के साथ ऑपरेशनल (परिचालन) मामलों पर व्यापक चर्चा भी की। इस दौरान भदौरिया ने विपरीत मौसम एवं परिस्थितियों में भी सुरक्षा बलों के मनोबल और समर्पण की गहरी प्रशंसा की।
facebook twitter instagram