+

दरभंगा में नवंबर से शुरू होगी विमान सेवा, हरदीप सिंह पूरी ने आज की घोषणा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मिथिलांचल को बड़ी सौगात देते हुए नवंबर के पहले सप्ताह में दरभंगा से हवाई सेवा शुरू होने की आज घोषणा की।
दरभंगा में नवंबर से शुरू होगी विमान सेवा, हरदीप सिंह पूरी ने आज की घोषणा
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मिथिलांचल को बड़ी सौगात देते हुए नवंबर के पहले सप्ताह में दरभंगा से हवाई सेवा शुरू होने की आज घोषणा की। पुरी ने दरभंगा हवाई अड्डे पहुंचकर निर्माण कार्य की समीक्षा के बाद विमान सेवा शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा कि इस हवाई अड्डे से दरभंगा-दिल्ली, दरभंगा-बेंगलुरु और दरभंगा-मुंबई के लिए यात्री विमान उड़ान भरेंगे। इसके लिए टिकट बुकिंग सितंबर के अंतिम सप्ताह के पहले शुरू हो जाएगी।
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि इस बार बिहार में मनाए जाने वाले लोक आस्था के महापर्व छठ में लोग हवाई जहाज का सफर कर यहां आ-जा सकेंगे। इससे पूर्व पुरी ने हवाईअड्डे के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उनके साथ मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खड़ला, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष अरविंद सिंह एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने समीक्षा के बाद निर्माण एजेंसी एवं संबंधित अधिकारियों के  कार्यों को गति देने को लेकर कई आवश्यक दिशा- निर्देश दिए।
इस मौके पर दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर, मधुबनी के सांसद अशोक कुमार यादव, स्थानीय नगर विधायक संजय सरावगी, विधायक जीवेश कुमार, विधान परिषद अर्जुन साहनी, दरभंगा के जिलाधिकारी त्यागराजन एसएम, प्रोजेक्ट डिप्टी जनरल मैनेजर बी के चांदना भी उपस्थित थे। गौरतलब है कि इस एयरपोर्ट का शिलान्यास 24 दिसंबर 2018 को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तत्कालीन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने किया था।
facebook twitter