+

हिमाचल प्रदेश में रेड जोन से आने वाले हवाई यात्रियों को पृथक-वास में रहना होगा

हिमाचल प्रदेश में रेड जोन से आने वाले हवाई यात्रियों को पृथक-वास में रहना होगा
देश में करीब दो महीने बाद कल यानी  25 मई से विमान सेवा फिर से शुरू होने वाली है। हालांकि, विमान सेवा शुरू होने से पहले केंद्र और राज्य सरकारों ने अपनी-अपनी गाइडलाइंस जारी कर दी है। इस बीच, हिमाचल प्रदेश सरकार ने रेड जोन से आने वाले लोगों को संस्थागत पृथक-वास में रखने का फैसला किया है।

कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि रेड जोन से आने वाले लोगों और इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के लक्षण वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से पृथक-वास में रखना होगा। यही नियम हवाई यात्रियों पर भी लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिले में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के होटलों में भुगतान करने पर पृथक-वास की सुविधाएं उपलब्ध हैं। उपायुक्त ने कहा कि हवाई यात्रियों की कोरोना वायरस के लिए जांच की जाएगी।

जिले के एक अधिकारी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के वैध पते वाले नागरिकों को ही सोमवार से धर्मशाला के गग्गल हवाई अड्डे तक यात्रा के लिए बुकिंग करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को जिले में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी और उन्हें तत्काल पृथक-वास केंद्र में रखकर उनके खर्च पर वापस भेजा जाएगा।

बता दें कि 25 मई से देश के कई हिस्सों में विमानों की आवाजाही शुरू की जा रही है।  यह सेवा करीब दो महीने के बाद घरेलू उड़ानों के टेक ऑफ के लिए एयरपोर्ट पर खास तैयारियां की जा रही हैं। एयरपोर्ट पर अब नए नियम और कानून के साथ सब कुछ बदला-बदला सा होगा।


facebook twitter