+

रूस से रेमडेसिविर इंजेक्शन और दवाएं लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा विमान

कोरोना महामारी के खिलाफ भारत में लड़ाई अभी भी जारी है। इस चरण में रूस से रेमडेसिविर इंजेक्शन व दवाएं लेकर एक विमान आज दिल्ली पहुंचा।
रूस से रेमडेसिविर इंजेक्शन और दवाएं लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा विमान
भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप अब थमने लगा है। देश में मंगलवार को वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 14 अप्रैल के बाद से सबसे कम दर्ज की गई है। कोरोना काल में भारत की मदद के लिए कई देशों ने मदद का हाथ बढ़ाया, जिसमें रूस का नाम भी शामिल है।
आज सुबह रूस से रेमडेसिविर इंजेक्शन व दवाएं लेकर एक विमान दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा। देश को कोरोना की दूसरी लहर के दौरान रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी किल्लत का सामना करना पड़ा था। हालात इतने ख़राब थे कि रेमडेसिविर की कालाबाज़ारी तक की गई। देश के अलग-अलग हिस्सों में रेमडेसिविर की कालाबाज़ारी करने वालों को गिरफ्तार किया गया था।
बता दें कि भारत के कोरोना वायरस के मामले 14 अप्रैल के बाद पहली बार 2 लाख से नीचे आए है। देश में मंगलवार को 1,96,427 नए कोविड मामले दर्ज किए गए और 3,511 लोगों की मौत हुई। 14 अप्रैल को, भारत ने 2,00,739 मामले दर्ज किए थे। 14 अप्रैल के बाद यह पहली बार है जब मामले दो लाख के आंकड़े से नीचे गए हैं।
सोमवार को भारत में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा तीन लाख को पार कर गया था। इस प्रकार अमेरिका और ब्राजील के बाद तीन लाख मौतों को पार करने वाला भारत दुनिया का तीसरा देश बन गया। भारत में कोविड 19 मामलों की कुल संख्या अब 2,69,48,874 है, जिसमें 25,86,782 सक्रिय मामले हैं और अब तक 3,07,231 मौतें हुई हैं।पिछले 13 दिनों में भारत में 50,000 से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं।


facebook twitter instagram