+

अजय कुमार लल्लू ने संभाली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की कमान

अजय कुमार लल्लू ने संभाली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की कमान
उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाशियें पर टिकी कांग्रेस के बुनियादी ढांचे को मजबूती देने के संकल्प के साथ कुशीनगर में तमकुईराज के विधायक अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाल ली। अपने गृहनगर कुशीनगर से रोडवेज की बस में सवार होकर लखनऊ पहुंचे श्री लल्लू का इस्तकबाल कांग्रेसियों ने जोशीले अंदाज में किया।

 पालीटेक्निक चौराहे पर बड़ तादाद में कार्यकर्ता और समर्थक उनके स्वागत के लिये मौजूद थे। जमीनी नेता की छवि को बरकरार रखते हुये कांग्रेसी नेता ने प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण करने से पहले हजरतगंज स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर कांग्रेस विधानमंडल दल की नवनियुक्त नेता अराधना मिश्रा मोना भी मौजूद थी। बाद में उन्होने मॉल एवेन्यू स्थित कांग्रेस के दफ्तर जाकर पदभार ग्रहण किया। 

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत समारोह में पूर्व अध्यक्ष राजबब्बर की गैर मौजूदगी कांग्रेसियों को अखरी हालांकि इस मौके पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी पी एल पुनिया समेत कई जानीमानी हस्तियां मौजूद थी। 

श्री लल्लू ने कहा कि पार्टी की मजबूती के हरसंभव उपाय किये जायेंगे। वह पार्टी के साधारण कार्यकर्ता है और उनके लिये पार्टी का हित सर्वोपरि है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के दिशानिर्देशों का अक्षरश: पालन किया जायेगा। पार्टी में अनुशासन को बरकरार रखते हुये जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद बनाये रखना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। 

गौरतलब है कि पिछली सात अक्टूबर को राजबब्बर की जगह प्रदेश की कमान अजय कुमार लल्लू को सौंपी गयी थी जबकि आराधना मिश्रा‘मोना’को अजय कुमार की जगह विधायक दल का नेता नियुक्त किया गया था। इसके साथ ही पार्टी ने प्रदेश इकाई को भी नया रूप दिया है। इसमें चार उपाध्यक्ष, 12 महासचिव और 24 सचिवों को शामिल किया गया है। 

कुशीनगर की तमकुईराज विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले लल्लू को महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी का करीबी माना जाता है।
facebook twitter