अजिंक्य रहाणे को BCCI ने दी इंग्लैंड जाने की मंजूरी, जानें पूरा माजरा

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कई मैचों में भारत के लिए अहम पारी खेलकर जीत दिलाई है। इंग्लैंड में 30 जून से आईसीसी विश्व कप 2019 शुरू होना है जिसके लिए भारतीय टीम की 15 खिलाडिय़ों की संभावित टीम में जगह नहीं मिली है। कुछ दिनों से यह खबरें सामने आ रहीं हैं कि रहाणे काउंटी क्रिकेट खेल सकते हैं। इस खबर पर अब मुहर लग चुकी है कि रहाणे काउंटी क्रिकेट खेलेंगे।

जिस समय भारतीय टीम विश्व कप के लिए अपना पूरा योगदान दे रही होगी वहीं दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे काउंटी क्रिकेट खेल रहे होंगे। मई से जुलाई तक काउंटी क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे हैम्पशायर टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे।

अजिंक्य रहाणे की हैंपशायर टीम में जगह पक्की हो चुकी है। बता दें टीम में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज ऐडन मार्करम की जगह रहाणे ने टीम में ले ली है। इससे पहले रहाणे ने कभी भी कांउटी क्रिकेट नहीं खेला है। रहाणे पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेलने जा रहे हैं। रहाणे के अलावा कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो काउंटी में खेल सकते हैं।

काउंटी क्रिकेट खेलेंगे अजिंक्य रहाणे बीसीसीआई ने दी मंजूरी

कांउटी क्रिकेट खेलने पर रहाणे ने कहा कि मैं हैंपशायर की तरफ से खेलने वाला पहला भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी बनने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन करुंगा और हमारी टीम जीतेगी। मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोडी यानी बीसीसीआई का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे काउंटी में खेलने की मंजूरी दी है।

अजिंक्य रहाणे के कांउटी खेलने पर हैम्पशायर टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जाइल्स वाइट ने कहा कि हम अजिंक्य के खेल से पहले ही प्रभावित थे। हमें खुशी है कि वो टीम के साथ जुड़ रहे हैं। उन्होंने टीम से जुडऩे के लिए उत्सुकता दिखाई थी, जिसके तहत हमने उन्हें मौका दिया है।

बीसीसीआई से कांउटी खेलने के लिए रहाणे ने मंजूरी मांगी थी। कांउटी खेलने केलिए रहाणे ने बोर्ड को पत्र भेजा था और उस पत्र को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति में भेज दिया था। रहाणे को समिति ने काउंटी खेलने की इजाजत दे दी है। रहाणे का इंग्लैंड में रिकॉर्ड बहुत शानदार रहा है।

2014 के इंग्लैंड दौर पर रहाणे ने लॉड्र्स के एतिहासिक मैदान पर शतक लगाया था। रहाणे ने अब तक अपने टेस्ट क्रिकेट में 95 टेस्ट मैचों में 40.55 की औसत से लगभग 3500 रन बनाए हुए हैं। वहीं टेस्ट क्रिकेट में रहाणे ने अब तक 9 शतक लगाए हैं।

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लेसनर ने किया खुलासा, इस वजह से ठुकरा दिए थे द रॉक की फिल्मों के ऑफर

Download our app