+

महाराष्ट्र : नाना पटोले की फोन टैपिंग के आरोपों पर बोले अजीत पवार-शिकायत में सच्‍चाई

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कांग्रेस नेता नाना पटोले की फोन टैपिंग मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी शिकायत में सच्‍चाई है।
महाराष्ट्र : नाना पटोले की फोन टैपिंग के आरोपों पर बोले अजीत पवार-शिकायत में सच्‍चाई
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कांग्रेस नेता नाना पटोले की फोन टैपिंग मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी शिकायत में सच्‍चाई है। उन्होंने कहा कि झूठे नाम देकर नेताओं और जनप्रतिनिधियों की फोन टैपिंग की गई। नाना पटोले के मामले में भी ऐसा हुआ है। गृह मंत्रालय ने जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति की घोषणा की है।
उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा, अगर यह राष्ट्रीय सुरक्षा या सार्वजनिक सुरक्षा के लिए किया गया है तो ठीक है। लेकिन अगर कोई अपने निजी फायदे के लिए राजनीतिक नेताओं और जनप्रतिनिधियों के फोन टैप कर रहा है तो यह पूरी तरह गलत है। यह कानून के खिलाफ है और लोकतंत्र में सही नहीं है।
मामले में जांच के लिए 3 सदस्यीय जांच समिति का गठन
महाराष्ट्र सरकार ने नाना पटोले द्वारा राजनीतिक उद्देश्यों के लिए कई प्रसिद्ध व्यक्तियों के फोन टैपिंग के आरोपों की जांच के लिए डीजीपी महाराष्ट्र की अध्यक्षता में एक 3 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया। यह कमेटी मामले की जांच करेगी और 3 महीने में रिपोर्ट देगी।
क्या है मामला?
गौरतलब है कि नाना पटोले ने आरोप लगाया था कि साल 2016-17 में देवेंद्र फडणवीस नीत पूर्ववर्ती सरकार में उनका, एनसीपी, बीजेपी और शिवसेना के अनेक महत्वपूर्ण नेताओं तथा कई आईएएस एवं आईपीएस अधिकारियों के फोन की टैपिंग करवायी गई थी। इस मामले में कांग्रेस ने उच्‍चस्‍तरीय जांच की मांग की थी।
facebook twitter instagram