+

कृषि विधेयकों के विरोध में NDA की सहयोगी अकाली दल पंजाब में 25 सितंबर को करेगा 'चक्का जाम'

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने संसद के दोनों सदनों द्वारा पारित किए गए कृषि विधेयकों के विरोध में मंगलवार को ऐलान किया कि वह पंजाबभर में 25 सितंबर को तीन घंटे तक 'चक्का जाम' रखेगा।
कृषि विधेयकों के विरोध में NDA की सहयोगी अकाली दल पंजाब में 25 सितंबर को करेगा 'चक्का जाम'
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने संसद के दोनों सदनों द्वारा पारित किए गए कृषि विधेयकों के विरोध में मंगलवार को ऐलान किया कि वह पंजाबभर में 25 सितंबर को तीन घंटे तक 'चक्का जाम' रखेगा। 
एसएडी के प्रवक्ता और पूर्व मंत्री दलजीत चीमा ने कहा कि वरिष्ठ नेता अपने निर्वाचन क्षेत्रों और जिला मुख्यालयों में सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक विरोध प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे। शिअद के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और विवादास्पद कृषि विधेयकों पर हस्ताक्षर नहीं करने का आग्रह किया। 
बैठक से बाहर आकर एसएडी नेता सुखबीर बादल ने मीडिया को बताया, 'हमने राष्ट्रपति से संसद में पारित किसान विरोधी बिलों पर हस्ताक्षर नहीं करने का अनुरोध किया है। हमने उनसे उन बिलों को संसद में वापस भेजने का अनुरोध किया है।'
शिअद सत्तारूढ़ भाजपा का लंबे समय से सहयोगी है। शिअद की लोकसभा सांसद और सुखबीर की पत्नी हरसिमरत कौर बादल तीनों विधेयकों के विरोध में 17 सितंबर को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे चुकी हैं।
facebook twitter