+

अखिलेश ने लिया BJP को हराने का अन्न संकल्प, किसानों पर अन्याय करने वालों को हराएंगे-हटाए ने की कही बात

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एलान किया है कि सभी किसानों को सिंचाई के मुफ्त बिजली और ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा राजधानी लखनऊ में मीड़िया बातचीत के दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि किसानों के लिए बीमा और पेंशन का भी इंतजाम किया जाएगा
अखिलेश ने लिया BJP को हराने का अन्न संकल्प, किसानों पर अन्याय करने वालों को हराएंगे-हटाए ने की कही बात
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एलान किया है कि सभी किसानों को सिंचाई के मुफ्त बिजली और ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा राजधानी लखनऊ में मीड़िया बातचीत के दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि किसानों के लिए बीमा और पेंशन का भी इंतजाम किया जाएगा। इस एलान से पहले अखिलेश ने अन्न (गेंहूं और चावल) हाथ में लेकर संकल्प लेकर बीजेपी को हटाने की किसानों से अपील की।उन्होंने कहा- 'हम सभी संकल्प लेते हैं कि किसानों पर अन्याय करने वालों को हराएंगे और हटाए।
बीजेपी के खिलाफ अन्न संकल्प
इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने मंच पर बैठे साथियों और वहां मौजूद कार्यकर्ताओं के बीच अन्न संकल्प के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा गया है। हम सभी लोग संकल्प लेते हैं कि जिन्होंने किसानों पर अन्याय और अत्याचार किया, उन्हें हम हराएंगे और हटाएंगे।
सपा का घोषणापत्र जल्द: अखिलेश
अखिलेश यादव ने पार्टी के मंच से जय जवान जय किसान का नारा देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का घोषणापत्र जल्द आएगा। किसान के अन्न संकल्प के साथ हम सभी अहम मुद्दों को अपने घोषणापत्र में शामिल करेंगे। किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमें सरकार में आने पर हटाए जाने का वादा किया गया।
बीजेपी ने जीप चढ़ाई
अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने किसानों पर जीप चढ़ाई। जलियावाला बाग में अंग्रेजों ने सीने पर गोली चलाई और लखीमपुर खीरी में किसानों पर पीछे से जीप चढ़ाई। इसलिए हम किसान आंदोलन में शहीद किसानों के परिवार को 25 लाख रूपये का मुआवजा देंगे।
यूपी में हो रही बड़ी साजिश
अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि कांशीराम जी पहली बार सदन में इटावा से गए थे। अंबेडकर जी और लोहिया जी साथ काम करना चाहते थे. हम चंद्रशेखर को 2 सीटें दे रहे थे जो उन्होंने स्वीकार कर ली थीं। लेकिन उसके बाद पता नहीं उनकी बात दिल्ली में हुई और वो चले गए। वो क्यों चले गए. यूपी के चुनाव के लिए बड़ी बड़ी साज़िशें हो रही हैं। इसलिए हम लोगों को बहुत सावधान रहना होगा।
किसानों से अपील
अखिलेश यादव ने कहा कि गन्ना किसानों को 15 दिनों में भुगतान करेंगे। इसी के साथ यूपी में सभी फसलों का MSP तय किया जाएगा। सभी किसानों को सिंचाई के लिए मुफ़्त बिजली देने के साथ सपा सुप्रीमों ने आज ब्याज मुक्त लोन और किसानों के लिए बीमा की व्यवस्था करने का दावा किया है। अखिलेश ने ये भी कहा, 'सपा और हम अन्न संकल्प लेते हैं कि किसानों पर अन्याय करने वाली बीजेपी को हम हटाएंगे। इसलिए किसानों से अपील है कि वो बीजेपी को हटाएं'
आचार संहिता तोड़ रही बीजेपी: अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा, 'बीजेपी के नेता और मुख्यमंत्री आचार संहिता का जगह जगह उल्लंघन कर रहे हैं। हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे। चुनाव आयोग सख़्ती से नियमों का पालन करने का आदेश दे। किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर जो मुकदमें लगाए गए हैं, सरकार में आने पर हम किसानों के सभी मुक़दमे वापस लेंगे।
facebook twitter instagram