अपनी जान छुड़ाने के लिए बलात्कार पीड़िता को सरकार ने दिल्ली भेजा : अखिलेश यादव

उन्नाव में बलात्कार के बाद जलाई गयी पीड़िता के परिजन से मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बेटी को न्याय दिलाने के लिए हमारी पार्टी संघर्ष करेगी। अखिलेश यादव शनिवार दोपहर बाद उन्‍नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र के हिंदूनगर भाटन खेडा गांव पहुंचे। यहां पर उन्‍होंने बीते पांच दिसम्‍बर को जिंदा जलाई गयी युवती के परिजन से मुलाकात कर उन्‍हें सांत्‍वना दी और परिवार को न्‍याय दिलाने का भरोसा दिलाया। 

गौरतलब है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र की रहने वाली 23 वर्षीय युवती पर उसके साथ बलात्कार करने के दो आरोपियों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी। करीब 90 फीसदी तक जल चुकी लड़की को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां छह दिसंबर रात उसकी मौत हो गयी। 

सपा अध्यक्ष ने बलात्कार पीड़िता के पिता से बातचीत में स्थानीय प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही के बारे में भी जानकारी ली। इलाज के लिए दिल्‍ली भेजने के सवाल पर यादव ने कहा कि सरकार ने पीड़िता को उसकी जान बचाने के लिए नहीं अपनी जान छुड़ाने के लिए दिल्ली भेजा था। यहां पर राजनीति न हो इसलिए दिल्ली भेजा। सपा मुखिया ने कहा कि हमारी जिम्मेदारी बनती है कि परिवार को न्याय मिले। जो दोषी हैं, उनको कड़ी से कड़ी सजा मिले। 
Tags : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,Prime Minister Narendra Modi,कर्नाटक विधानसभा चुनाव,Karnataka assembly elections,यशवंतरपुर सीट,Yashvantpur seat ,rape victim,Akhilesh Yadav,Delhi,Government,victim,party,Samajwadi Party,rape,Unnao