आजम खान की विरासत बचाने के लिए अखिलेश यादव करेंगे प्रचार

रामपुर में आजम खान की विरासत को बरकार रखने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव खुद चुनावी मैदान में प्रचार के लिए उतरेंगे। रामपुर सीट सपा के लिए प्रतिष्ठा का विषय बनी हुई है। इसीलिए वह इसे किसी भी कीमत पर जीतना चाहती है। 

अखिलेश यादव शनिवार को रामपुर के किला मैदान में अपराह्न् ढाई बजे सपा की प्रत्याशी तजीन फातिमा के लिए चुनावी सभा करेंगे और मतदाताओं से इन्हें विजयी बनाने की अपील करेंगे। चुनाव के दौरान प्रचार के लिए अखिलेश की मांग लगभग हर सीटों पर रही है। लेकिन उन्होंने फिलहाल अपने आप को प्रचार से दूर रखा हुआ है। 

सूत्र बताते हैं कि वह कार्यकर्ताओं के लिटमस को इसी उपचुनाव में जांचना चाहते हैं। सपा ने रामपुर सीट पर आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा को अपना प्रत्याशी बनाया है। अखिलेश चुनाव की घोषणा से पहले भी रामपुर जा चुके हैं। रामपुर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी तजीन के पक्ष में होने वाली इस जनसभा में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी नेताओं से शिरकत करने के लिए कहा गया है। 

जयाप्रदा का आजम खान पर तंज, बोलीं- उन्हें औरत के आंसुओं की सजा मिल रही है

अखिलेश रामपुर की चुनावी सभा के माध्यम से अन्य सीटों के लिए भी संदेश देंगे। आजम खान अपनी पत्नी के समर्थन में चुनावी जनसभाओं में लगातार भावुक अपील कर रहे हैं। उन्होंने प्रशासन की कार्रवाई को हथियार बना लिया है। वह सभाओं में अपने और परिवार के खिलाफ दर्ज मुकदमों की दास्तां सुनाकर तीन बार रो भी चुके हैं। इसके अलावा वह प्रशासन पर बर्बरता का आरोप भी लगा रहे हैं। राज्य की जिन 11 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होने हैं, उनमें से इकलौती यही सीट समाजवादी पार्टी के पास थी। 

उधर, भाजपा ने आजम के खिलाफ चुनाव लड़ चुकीं जयप्रदा को प्रचार के लिए मैदान में उतार रखा है। वह आजम के खिलाफ बोलकर भाजपा उम्मीदवार भारत भूषण गुप्ता के पक्ष में माहौल बनाने में लगी हैं। प्रदेश में 11 सीटों पर होने वाले उप-चुनाव के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक रखी है। अखिलेश केवल रामपुर सीट पर ही प्रचार के लिए उतर रहे हैं। 

Tags : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,Prime Minister Narendra Modi,कर्नाटक विधानसभा चुनाव,Karnataka assembly elections,यशवंतरपुर सीट,Yashvantpur seat ,Akhilesh Yadav,Azam Khan,Rampur,head,Samajwadi Party,fray,SP