अक्षय कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज, इस विज्ञापन में मराठा योद्धा के अपमान का लगा आरोप

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार मुसीबत में घिरते हुए दिखाई दे रहे हैं। मुंबई के वर्ली पुलिस थाने में अक्षय के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। एक डिटर्जेंट के विज्ञापन का यह मामला है। सोशल मीडिया पर #BoycottNirma अब अक्षय के इस विज्ञापन के बाद ट्रेंड हो गया है। इसके बाद लोगों ने अपील की है इस ब्रैंड को बॉयकॉट करने की। 


इस विज्ञापन में अक्षय कुमार एक मराठा राजा के किरदार में दिखाई दिए थे। इसमें दिखाया गया था कि राजा और उनकी सेना का स्वागत युद्ध से लौटने के बाद किया जा रहा है। इस एड के विज्ञापन में दिखाया गया है कि जब कपड़े गंदे होने पर एक योद्धा की पत्‍नी शिकायत करती है तो राजा व सेना अपने कपड़े खुद धोते हुए नजर आते हैं। अक्षय को इस विज्ञापन में राजा के किरदार में दिखाया गया है साथ ही वह इसमें कपड़े नाचते हुए बाल्टी में धोते नजर आ रहे हैं। 


अक्षय के खिलाफ इस शिकायत में कहा गया है कि मराठा भावनाओं व सम्मान को यह विज्ञापन आहत कर रहा है। हालांकि अक्षय कुमार ने अब तक इस शिकायत पर अपनी कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस मामले पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, आपने कभी इतिहास पढ़ा भी है। कभी आपको मराठाओं के बारे में पढ़ने का मौका नहीं मिला तो जाइए और पढ़िए कि कैसे देश के लिए खुद को समर्पित किया है। जबकि दूसरे यूजर ने लिखा, मैं इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल बंद कर दूंगा।

1. 2. 3. 4. 5. 6. 7. 8.

अक्षय कुमार की हाल ही में फिल्म गुड न्यूज रिलीज हुई थी और यह बॉक्स ऑफिस पर सुपहिट साबित हुई है। 12 दिनों में अक्षय कुमार की गुड न्यूज ने 172.44 करोड़ रुपयों की कमाई कर ली है। सूर्यवंशी, पृथ्वीराज चौहान जैसी फिल्मों में अक्षय कुमार काम कर रहे हैं। 

Tags : आदिवासियों,Adivasis,Pathargarh agitation,Pathholanga,Central mining,Minister of State for Steel, ,Akshay Kumar,warrior,Maratha,actor,Mumbai,Worli Police Station