Forbes की टॉप 100 लिस्ट में अकेले भारतीय हीरो है अक्षय कुमार, सलमान - शाहरुख़ जैसे दिग्गज पिछड़े

मशहूर मैगज़ीन फोर्ब्स ने साल 2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले दुनियाभर के स्टार्स की टॉप 100 लिस्ट जारी की है और इस लिस्ट में एकलौते भारतीय सेलिब्रिटी है अक्षय कुमार। जी हाँ इस बार सलमान और शाहरुख़ खान जैसे नाम इस लिस्ट से गायब है। 


फोर्ब्स की लिस्ट से ये भी साफ़ हो गया है की इस साल अब तक अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में हर किसी को पीछे छोड़ दिया है और बॉलीवुड में नंबर 1 कके पायदान पर कब्जा जमा चुके है। 


वही दुनिया भर के सेलिब्रिटीज के बारे में बात की जाए तो अक्षय कुमार 33वें नंबर स्थान पर है। जारी किये गए आकंड़ों के अनुसार अक्षय कुमार ने इस साल अब तक ई कुल कमाई 65 मिलियन डॉलर (करीब 445 करोड़ रुपये) कमाए है। 


ये बेहद हैरान कर देने वाली बात है की जिस लिस्ट में बॉलीवुड के दिग्गज अमिताभ बच्चन , शाहरुख खान , सलमान खान भी शामिल हुआ करते थे अब सिर्फ अक्षय कुमार ही एकलौते है। 


बीते साल की बात की जाए तब भी अक्षय कुमार कमाई के मामले में भारतीय सितारों में नम्बर 1 के पायदान पर थे पर तब फोर्ब्स की लिस्ट में बॉलीवुड के दबंग सलमान खान भी मौजूद थे। 


अक्षय कुमार ने भारतीय सेलिब्रिटीज को तो पीछे छोड़ा ही है बल्कि हॉलीवुड के दिग्गज सितारे रिहाना, जैकी चैन, ब्रेडली कूपर, स्कारलेट जॉनसन को भी पीछे छोड़ते हुए 33वें नंबर पर कब्जा जमाया है। 


Tags : ,Indian,hero,Forbes,Salman - Shah Rukh Khan,Akshay Kumar