राजद से निष्कासित अली अशरफ फातमी जदयू में होंगे शामिल

लोकसभा चुनाव में टिकट काटे जाने की नाराजगी के कारण पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से निष्कासित पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने आज बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) में शामिल होने की घोषणा की। 

श्री फातमी ने आज यहां अपने आवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वह इस वर्ष नवंबर में हजारों समर्थकों के साथ जदयू की सदस्यता ग्रहण कर लेंगे। उन्होंने कहा कि उनके साथ मिथिलांचल के अधिकांश लोग जदयू में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि जदयू में शामिल होने की तिथि की वह जल्द ही घोषणा कर देंगे। 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज श्री फातमी ने पार्टी के सभी पद छोड़ने के बाद 17 अप्रैल को प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद राजद ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निष्कासित कर दिया था। 

श्री फातमी ने कहा था, ‘‘मैं राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव की उम, से ज्यादा समय से राजनीति कर रहा हूं। राजद छोड़ने के बाद पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने खुद मुझे पार्टी से जोड़ था न कि मैं पार्टी या फिर श्री यादव के पास गया था।’’ उन्होंने तेजस्वी की कार्यशैली पर सवाल उठाये और कहा था कि उन्हें पार्टी ने छह साल के लिए बिना नोटिस दिए निकाला है।
Download our app