+

वैक्सीन विवाद को विराम देकर इसका लाभ आम लोगों तक पहुंचाने का चौतरफा प्रयास जरुरी : मायावती

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने कोविड-19 टीकाकरण को लेकर राजनीति और बहस मुबाहिसे को खत्म करके इसका फायदा आम लोगों तक पहुंचाने का चौतरफा प्रयास करने की जरूरत बताई।
वैक्सीन विवाद को विराम देकर इसका लाभ आम लोगों तक पहुंचाने का चौतरफा प्रयास जरुरी : मायावती
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कोविड-19 टीकाकरण को लेकर राजनीति और बहस मुबाहिसे को खत्म करके इसका फायदा आम लोगों तक पहुंचाने का चौतरफा प्रयास करने की जरूरत बताई। मायावती ने मंगलवार को सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन के निर्माण व उसके बाद टीकाकरण आदि को लेकर विवाद, राजनीति, आरोप-प्रत्यारोप आदि अब काफी हो चुका, जिसका दुष्परिणाम यहां की जनता को काफी भुगतना पड़ रहा है। किन्तु अब वैक्सीन विवाद को विराम देकर इसका लाभ जन-जन तक पहुंचाने का चौतरफा प्रयास जरुरी है।


उन्होंने कहा, 'भारत जैसे विशाल ग्रामीण बाहुल्य देश में कोरोना टीकाकरण को जन अभियान बनाने तथा वैज्ञानिकों आदि को समुचित समर्थन व प्रोत्साहन देने की भी कमी को दूर करना आवश्यक। साथ ही, बुनियादी स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने की केंद्र व सभी राज्य सरकारों से बीएसपी की यह मांग है। 
इससे पहले मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा था कि कोरोना टीकाकरण में जन भागीदारी तभी सुनिश्चित हो सकती है जब टीका आसानी से हर जगह सभी को उपलब्ध हो। वैसे कोरोना की दूसरी लहर की तरह इसकी तीसरी लहर से बचाने के लिए खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में हर स्तर पर तैयारी पूरी होनी चाहिए। बीएसपी की सभी राज्य सरकारों से यह मांग।
facebook twitter instagram